Move to Jagran APP

Boat Accident Bihar: जान हथेली पर रखकर पार करते हैं नदी, एक पुल के लिए तरसे लोग; हादसों से भी नहीं लिया सबक

Boat Accident Bihar मुजफ्फरपुर के बेनीबाद ओपी क्षेत्र के मधुरपट्टी गांव की करीब एक हजार आबादी के लिए नाव ही सहारा है। शिक्षा स्वास्थ्य से लेकर हर जरूरत के लिए बागमती जैसी नदी पार करना मजबूरी है। पूर्व में भी वर्ष 2002 में भटगामा गांव के जगदीश साह के परिवार के पांच लोगों की मौत नाव हादसे में हो चुकी है।

By Santosh MishraEdited By: Prince SharmaPublished: Fri, 15 Sep 2023 06:45 AM (IST)Updated: Fri, 15 Sep 2023 06:45 AM (IST)
Boat Accident Bihar: जान हथेली पर रखकर पार करते हैं नदी, एक पुल के लिए तरसे लोग

गायघाट, संवाद सहयोगी। बेनीबाद ओपी क्षेत्र के मधुरपट्टी गांव की करीब एक हजार आबादी के लिए नाव ही सहारा है। शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर हर जरूरत के लिए बागमती जैसी नदी पार करना मजबूरी है। गांव में प्राथमिक स्कूल से अधिक की पढ़ाई नहीं होती। जन वितरण प्रणाली की दुकान भी इस गांव में नहीं है।

loksabha election banner

सभी काम में होने वाली परेशानी को देखते हूुए मधुरपट्टी के ग्रामीणों ने कई बार यहां घाट पर पुल निर्माण की मांग उठाई, मगर जनप्रतिनिधियों ने अब तक इस पर ध्यान नहीं दिया है।

पूर्व में भी वर्ष 2002 में भटगामा गांव के जगदीश साह के परिवार के पांच लोगों की मौत नाव हादसे में हो चुकी है। बता दें कि प्रतिदिन सुबह से शाम तक चार से पांच सौ लोग नाव से आवामन करते हैं। इसके बावजूद गांव में न मध्य विद्यालय हो सका और न ही जन वितरण प्रणाली की दुकान।

हादसे में बचाए गए लोगों का गायघाट CHC में इलाज

मधुरपट्टी घाट पर नाव पलटने के हादसे में बचाए गए सात लोगों का गायघाट समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में इलाज किया गया। इनमें मधुरपट्टी के मो. मोथीब की पत्नी बिपत खातून व पुत्री नसीमा, सुबोध चौपाल की पत्नी रेखा देवी, बिनोद चौपाल की पत्नी रेखा देवी, मो. नसीद की पुत्री निरखत परवीन, मो. अबादुल की पत्नी शाहजहां, मो. अजीबुल की पत्नी निखत शामिल हैं।

सभी को इलाज के बाद खतरे से बाहर बताया गया है। बता दें कि हादसे में एक महिला शिक्षका समेत अन्य सात लोग भी सकुशल बच गए। इधर, गुरुवार को घटनास्थल पर जनप्रतिनिधियों का तांता लगा रहा।

हादसे के बाद मौके पर सांसद अजय निषाद, विधायक निरंजन राय, प्रमुख श्रवण कुमार सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन सिंह, अशोक सिंह, लोजपा नेत्री कोमल सिंह, जदयू नेता प्रभात किरण, मुखिया प्रतिनिधि देवेंद्र यादव, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि प्रमोद यादव, बिकाउ यादव आदि पहुंचे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.