Move to Jagran APP

Bihar Bijli Connection: स्मार्ट मीटर के नाम पर 10 से 15 हजार की उगाही, उपभोक्ता हो रहे ठगी का शिकार; ऑडियो वायरल

भोली-भाली जनता से स्मार्ट मीटर के नाम पर 10 से 15 हजार की उगाही की जा रही है। इसका ऑडियो वायरल होने पर मुख्यमंत्री को ई-मेल से शिकायत की गई है। कनेक्शन के नाम पर बिचौलिए पैसे की उगाही कर रहे हैं। विद्युत कार्यपालक अभियंता श्रवण ठाकुर ने बताया कि उनके पास अभी तक शिकायत नहीं आई है। आने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

By Gopal Tiwari Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 13 Feb 2024 03:03 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2024 03:03 PM (IST)
स्मार्ट मीटर के नाम पर 10 से 15 हजार की उगाही, उपभोक्ता हो रहे ठगी का शिकार; ऑडियो वायरल

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Bihar Smart Meter Fraud जिले में एक बार फिर बिजली अधिकारियों की सुस्ती से उपभोक्ता ठगे जा रहे हैं। भोली-भाली जनता से स्मार्ट मीटर के नाम पर 10 से 15 हजार की उगाही की जा रही है।

इसका ऑडियो वायरल होने पर मुख्यमंत्री को ई-मेल से शिकायत की गई है। कनेक्शन के नाम पर बिचौलिए पैसे की उगाही कर रहे हैं।

मांगा दुकान के लिए कनेक्शन दे दिया कृषि का

इस तरह की शिकायत बोचहां और मुशहरी की तरफ से की गई है। विद्युत उपभोक्ता मंच के अध्यक्ष अजय पांडेय द्वारा की गई शिकायत में कहा गया है कि 2019 में तबरेज आलम जब बोचहां विद्युत कार्यालय गए वहां उन्हें मीटर रीडर सुरेंद्र यादव ने कनेक्शन देने के नाम पर 10 हजार रुपये ले लिया।

उसके बाद वह कनीय विद्युत अभियंता और मीटर रीडर के पास रीडिंग के लिए दौड़ता रहा। इधर, स्मार्ट मीटर लगा तब जाकर उपभोक्ता को मालूम चला। दूसरा केस ढोली सब डिवीजन से जुड़ा हुआ है।

शिकायत है कि कई लोगों को दुकान और घर के लिए कृषि कनेक्शन दे दिया गया है। विद्युत कार्यपालक अभियंता श्रवण ठाकुर ने बताया कि उनके पास अभी तक शिकायत नहीं आई है। आने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Skywalk In Bihar: बिहार के इस शहर में बनेगा शानदार स्काइवॉक, 300 मीटर होगी लंबाई; लोगों को मिलेगी जाम से मुक्ति

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur Hajipur Bypass: मुजफ्फरपुर-हाजीपुर बाइपास निर्माण में आई एक और बाधा, अब लोगों ने इस बात का कर दिया विरोध


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.