रामनगर (पचं), जासं। सूबे में पूर्णशराबबंदी के बावजूद शराब बेचने और पीने वाले सक्रिय हैं। रामनगर थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों से पुलिस ने वाहन जांच के क्रम में 44 लीटर चुलाई शराब बरामद किया है। दो धंधेबाज भी पुलिस के हत्थे चढे हैं। थानाध्यक्ष अनंत राम ने बताया कि पुलिस मसान नदी फुलवरिया गांव के समीप वाहन जांच कर रही थी। इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो लोग आते दिखाई दिए। जिन्हें रुकने का इशारा किया गया तो चालक बाइक छोड़कर भाग निकला।

बाइक पर बैठे दूसरे व्यक्ति को पकड़ लिया गया। जिसके पास एक थैला था। थैला व डिक्की की भी तलाशी ली गई। जिसमें से कुल 33 लीटर चुलाई शराब बरामद किया गया है। धराए व्यक्ति की पहचान सिकटा बेलवा गांव निवासी साधु राउत के रूप में की गई है। वहीं फरार हुए धंधेबाज की पहचान सिकटा बैकुंठवा गांव निवासी छोटन महतो के रूप में हुई है। इनके पास से होंडा कंपनी का बाइक जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर बीआर 22 एफ 0681 भी बरामद किया गया है। इधर सूचना मिली कि शराब की खेप दूसरे क्षेत्र से स्थानीय थाना क्षेत्र में लाई जा रही है। सूचना के आलोक में नरैनापुर रोड में पुलिस टीम को जांच के लिए भेजा गया। वाहन जांच के दौरान सबेया निवासी भूट्टू मियां को टीवीएस बाइक जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर बीआर 22 एपी 5950 के साथ पकड़ लिया गया। जिसके पास से 11 लीटर चुलाई शराब बरामद किया गया है। एसआइ वीरेंद्र राम के बयान पर तीनों पर प्राथमिकी दर्ज कर शराब व बाइक जब्त कर लिया गया है। दोनों धंधेबाजों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

129 बोतल शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

भितहा। स्थानीय पुलिस ने अभियान के तहत गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के रूपही गांव में छापेमारी कर 129 बोतल शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष शाहिद अनवर अंसारी ने बताया कि सूचना मिली कि एक धंधेबाज यूपी से शराब की खेप लाकर अपने घर में बेचने की नीयत से रखा हुआ है। त्वरित कार्रवाई करते हुए गांव में पुलिस टीम के साथ छापेमारी की गई। यहां शराब के साथ बनता मुखिया पिता बिजई मुखिया निवासी बड़की रूपही को गिरफ्तार कर लिया गया। मद्य निषेध कानून के तहत कांड दर्ज कर गिरफ्तार धंधेबाज को न्यायिक हिरासत में बगहा कोर्ट भेजा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्रों में अलग- अलग अभियान चलाकर लगातार शराब के धंधेबाजों और शराबियों की धरपकड़ की जा रही है। सरकार द्वारा बनाए गए कानून का अनुपालन कराने के लिए हम लोग सदा तत्पर हैं और किसी भी सूरत में इस मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि सीमांचल के सभी मुख्य मार्गों पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh