मुजफ्फरपुर, जासं। सदर थाना क्षेत्र के डुमरी में फरदो नाला में पलटे ट्रक के ढाला में बनाए गए चैंबर से पुलिस ने 23 सौ लीटर विदेशी शराब जब्त की है। मामले की जांच अधिकारी ललन कुमार ने जब्ती सूची के साथ शराब को विशेष कोर्ट के समक्ष पेश किया। यह शराब चंडीगढ़ का बना हुआ है। इसकी बिक्री की अनुमति चंडीगढ़ व अरुणाचल प्रदेश में थी। इसे तस्करी कर यहां लाया गया था। ट्रक के ढाला में बनाए गए चैंबर में छिपाकर कार्टन में रखकर शराब की बोतलें लाई गई थी।

चैंबर को बेल्डिंग कर दिया गया था और किसी को शक नहीं हो इसलिए उसके उपर प्लास्टिक की खाली बोतलों का कबाड़ का बंडल रख दिया गया था। भारी मशक्कत के बाद पुलिस चैंबर को तोड़ पाई। फरदो नाला में ट्रक के पलटने के कारण चैंबर में पानी घुस गया था और शराब की कार्टनें भींग गई थी। इससे शराब की बोतलें निकल गई थी। सदर थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि ट्रक मालिक, चालक व खलासी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के सत्यापन के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी को पत्र भेजा गया है। उल्लेखनीय है कि बुधवार की सुबह एक ट्रक डुमरी गांव के निकट फरदो नाला में पलट गया। ट्रक चालक व खलासी भाग निकला। शाम तक इसका कोई दावेदार नहीं आया। आशंका होने पर पुलिस ट्रक को क्रेन से निकाल कर थाना पर ले आई। ट्रक पर प्लास्टिक की खाली बोतलों का कबाड़ लदा था। उसे उतारा गया तो उसके नीचे चैंबर नजर आया।

शराब धंधेबाजों के विरुद्ध अभियान में 16 गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर। शराब जब्ती व धंधेबाजों की गिरफ्तारी को लेकर विभिन्न थाना क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान नगर व सिकंदरपुर ओपी की पुलिस ने शराब पीकर हंगामा करने व शराब के धंधे में शामिल 16 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दौरान ताड़ी के चार ठिकाने को ध्वस्त कर दिया गया। मामला दर्ज कर सभी को न्यायिक हिरासत में भेजने की कवायद की जा रही है।

सिकंदरपुर ओपी की पुलिस ने अखाड़ाघाट नदी किनारे इलाके में छापेमारी कर सिकंदरपुर के आकाश कुमार, नाजिरपुर के विपुल कुमार, जीरोमाइल के प्रकाश कुमार और छोटी कल्याणी के अमन कुमार को गिरफ्तार किया। इनके ठिकाने से करीब 10 लीटर देसी शराब जब्त की गई। पुलिस का कहना है कि नदी किनारे शराब बनाकर बिक्री की जाती है।

वहीं नगर थाने की पुलिस ने अन्य जगहों पर अभियान चलाकर शराब पीने व धंधे में शामिल आठ लोगों को गिरफ्तार किया। इनके ठिकाने से भी करीब 10 लीटर शराब जब्त की गई। गिरफ्तार आरोपितों में सिकंदरपुर का राजा कुमार, मोतीझील का राजेश कुमार, मिठनपुरा का राजा कुमार, सरैया बखरा का गुडडू कुमार व विकास कुमार, लकड़ीढाही का अशोक रजक, आकाश कुमार, पप्पू महतो, सिकंदरपुर का मोस्तकीम अंसारी, चंदवारा का महुद आलम, अहियापुर छीटभगवतीपुर का नरेश राम और जेल चौक का टिंकू कुमार शामिल है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में और कई धंधेबाजों के नाम व ठिकाने के बारे में पता चला है। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh