मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। वेलेंटाइन वीक के पांचवें दिन प्रॉमिस डे यानि संकल्प दिवस के रूप में मनाते हैं। इस दिन युवा-युवतियां एक दूसरे से आगे के सफर के लिए वादा करते हैं। जीवनभर एक दूसरे का साथ निभाने की भी कसमें खाई जाती है। वेलेंटाइन वीक में गुलाब के, इजहार करने, चॉकलेट, टैडी के बाद यह सबसे महत्वपूर्ण दिवस होता है। क्योंकि रिश्तों की नींव विश्वास पर निर्भर करती है।

 इस दिन प्रेम के डगर पर चलने के लिए साथी से वादा किया जाता है कि उसके बातों को तरजीह दी जाएगी और उसे भी बातें सुननी होंगी । साथ ही इसका विश्वास भी दिलाया जाता है । इस दिन को खास बनाने के लिए शहर के पार्क , रेस्तरां , होटल और मॉल में भी विशेष सजावट दिख रही है। इस वीक को देखते हुए छूट भी दी जा रही है। गिफ्ट गैलरी में रौनक दिख रही है। तरह - तरह के उपहार नए डिजाइन में उपलब्ध हैं। वहीं सिनेमा घरों में भी इस वीक को देखते हुए कपल्स की सीट बुकिंग पर विशेष छूट दी जा रही है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी एप्स भी वेलेंटाइन वीक को देखते हुए छूट दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur: ' बेबी डॉल में सोने दी ' फेम कनिका कपूर की बढ़ीं मुश्किलें, अब इन जांच से गुजरना होगा

यह भी पढ़ें: BRA Bihar University: विवि में बिचौलियों का गिरोह कर रहा काम, फोटो कॉपी की दुकानों और साइबर कैफे संचालक भी संलिप्त

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur Crime: ' मैं तुम्हारे बच्चे की मां बनने वाली हूं... ' की गोली से डबल मर्डर

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021