Move to Jagran APP

आज आएंगे रेलवे बोर्ड के बॉस, पूरा महकमा जुटा तैयारियों में

मुंगेर। रेलवे बोर्ड के बॉस अश्विनी लोहनी पहली बार बुधवार को जमालपुर पहुंच रहे हैं। यहां

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Feb 2018 11:47 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2018 11:47 PM (IST)
आज आएंगे रेलवे बोर्ड के बॉस, पूरा महकमा जुटा तैयारियों में
आज आएंगे रेलवे बोर्ड के बॉस, पूरा महकमा जुटा तैयारियों में

मुंगेर। रेलवे बोर्ड के बॉस अश्विनी लोहनी पहली बार बुधवार को जमालपुर पहुंच रहे हैं। यहां वे इरमी के स्थापना समारोह में भाग लेंगे और इरमी से 2018 में पासआउट हो रहे एससीआर प्रशिक्षुओं को पुरस्कृत करेंगे । पहली बार आ रहे चेयरमैन की तैयारी में रेलवे जी जान से जुट गया है। चेयरमैन के आगमन को लेकर लौहनगरी के लोग भी काफी उत्सुक हैं । लोगों को आस है कि एसीआरए पर भी चेयरमैन कुछ घोषणा कर सकते हैं। वैसे चेयरमैन भी 1975 बैच के एससीआरए हैं। इन्होंने इरमी में ही प्रशिक्षण लिया था। इसलिए अधिकारियों और कर्मचारियों की उम्मीदें और बढ़ गई है।

loksabha election banner

----------------

बॉक्स

सुबह से जुटी रहीं डीआरएम, गार्डन में बदला प्लेटफार्म

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के आगमन को लेकर स्टेशन और इरमी में युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है। स्टेशन के कोना कोना तक सफाई के अलावा क्षतिग्रस्त प्लेटफार्मों की मरम्मत देर रात तक किया गया । इसकी निगरानी खुद मंडल की नई डीआरएम तनु चंद्रा कर रही हैं। डीआरएम मंगलवार की सुबह ही ब्रांच ऑफिसर के साथ पहुंची थी। ताकि किसी प्रकार की खामी स्टेशन पर नजर न आए । प्लेटफार्म संख्या एक पर रंग बिरंगे गमलों में लगे फूलों को सजाया गया है । मालदा मंडल से गमले और वास को मंगवाया गया है । डीआरएम प्लेटफार्म, सर्कुले¨टग एरिया और अन्य जगहों पर निरीक्षण कर बेहतर करने का निर्देश दिया । प्लेटफार्म पर लूंजपूंज वाय¨रग को ठीक करने का काम देर रात तक चला। चेयरमैन का स्वागत जोनल व मंडल स्तर के रेल अधिकारी करेंगे । चेयरमैन के आगमन को देखते हुए खामियों को दूर करने का निर्देश दिया है । रंग-रोगन का काम प्लेटफार्म, स्टेशन और इरमी में चल रहा है। इस दौरान समुचित सफाई, क्षतिग्रस्त प्लेटफार्मों के मरम्मत कार्य सहित अन्य खामियों को दूर करने के लिए कर्मचारी लगे रहे। मौके पर अधिकारी एसके मौर्य, एकेराय, एसपी यादव, प्रशांत कुमार मिश्र, सुखविन्दर ¨सह, सुधीर कुमार ¨सह, इंस्पेक्टर परवेज खा, नीरज ¨सह, टीआई संजय कुमार, दिलीप कुमार, सीआईटी आरके मंडल सहित कई मौजूद थे ।

------------------

बॉक्स

दो जोन के रहेंगे अधिकारी, गंगा रेल पुल को लेकर उम्मीद

आज दो जोन के अधिकारी रहेंगे। इस कारण मुंगेर गंगा रेल पुल पर एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू कराने और मालदा मंडल की महत्वपूर्ण परियोजना वाइलेग लाइन पर कुछ घोषणा हो सकती है । इसके बने हुए दो साल हो गए । इस पर स्पेशल ट्रेनों को महीनों तक परिचालन भी हुआ है । लेकिन नियमित रूप से इस पर ट्रेन नहीं चल रही है। मालदा मंडल ने इसके लिए रेलवे बोर्ड के पास प्रस्ताव भी भेजा है । अब जब बुधवार को बोर्ड के बास ही जमालपुर आ रहे हैं, तो ऐसे में वाइलेग को लेकर बड़ा निर्णय होने की संभावना दिख रही है । चेयरमैन इस पर परिचालन को हरी झंडी दे सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.