Move to Jagran APP

फिस प्लेट खुलने की आशंका से ट्रेनों का ठप रहा परिचालन

मुंगेर। सोमवार की सुबह जमालपुर से लगभग 21 किलोमीटर की दूरी पर गनगनियां रेलवे स्टेशन के निकट फिस प्ले

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Sep 2017 09:03 PM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2017 09:03 PM (IST)
फिस प्लेट खुलने की आशंका से ट्रेनों का ठप रहा परिचालन

मुंगेर। सोमवार की सुबह जमालपुर से लगभग 21 किलोमीटर की दूरी पर गनगनियां रेलवे स्टेशन के निकट फिस प्लेट खुले पाए जाने की सूचना पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। फिस प्लेट खुले होने की सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया। रेल अधिकारी और रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने आनन फानन में घटना स्थल का जायजा लिया। सबकुछ सामान्य पाए जाने पर ट्रेनों का परिचालन आरंभ कराया गया।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार जमालपुर भागलपुर रेलखंड पर स्थित गनगनियां रेलवे स्टेशन के अप लाइन के किलोमीटर संख्या 336/1-2 के निकट फिस प्लेट खुले जाने की सर्वप्रथम सूचना वहां के स्टेशन प्रंबंधक को मिली, उन्होंने तत्काल यह सूचना मुख्यालय को देते हुए ट्रेनों का परिचालन बंद करवाया। उस समय अप लाइन की कई ट्रेन उसी पटरी से गुजरने वाली थीं। 13071 अप हावड़ा जमालपुर सुपर एक्सप्रेस, 13119 सियालदह दिल्ली एक्सप्रेस को सुल्तानगंज स्टेशन पर ही रोक दी गई। इसी बीच अधिकारियों की टीम ने घटना घटना स्थल का निरीक्षण किया।

सबकुछ सामान्य पाए जाने पर ट्रेनों का परिचालन आरंभ कराया गया।

-----इनसेट-----

जांच खुला मिला युगल प्लेट

जांच के क्रम में यह बात सामने आई कि कोई फिस प्लेट नहीं बल्कि युगल प्लेट खुल गया है। हालांकि अधिकारियों ने दावा किया कि यह एक सामान्य घटना है। ट्रेनों के परिचालन के करण जुगल प्लेट का खुलना कोई बड़ी बात नही होती हैं। वैसे इस घटना को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। कुछ लोगों का कहना था कि जमालपुर से प्रात: 7.30 बजे खुलने वाली 53416 जमालपुर आजिमगंज पैसेंजर ट्रेनों को असमाजिक तत्वों द्वारा विलंब कराने के लिए इस तरह का अफवाह फैलाया गया था। बताते चलें कि बीते दिनों भी जमालपुर-भागलपुर रेल खंड पर पेंड्रोल क्लिप खुलने की अफवाह पर ट्रेन का परिचालन रोका गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.