संवाद सहयोगी, लखीसराय : यात्रीगण कृपया ध्यान दें। बुधवार से लखीसराय एवं बड़हिया सहित आधा दर्जन से अधिक रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों की आवाजाही की जानकारी अब नहीं मिलेगी। मंगलवार रात 12 बजे से इन रेलवे स्टेशनों पर संचालित पूछताछ कार्यालय को बंद कर दिया गया है। दानापुर रेल मंडल के कामर्शियल विभाग के सीनियर डीसीएम ने संबंधित रेलवे स्टेशन के प्रबंधक को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दे दी है। पूछताछ कार्यालय बंद होने से यात्रियों को ट्रेन परिचालन की जानकारी नहीं मिल सकेगी। लखीसराय और बड़हिया स्टेशन पर भी पूछताछ कार्यालय में ताला बंद हो गया है।

----

संविदा पर चल रहा था पूछताछ कार्यालय

दानापुर रेलमंडल अंतर्गत आधा दर्जन से अधिक रेलवे स्टेशनों पर संविदा कर्मी के सहारे पूछताछ कार्यालय चल रहा था। जानकारी के अनुसार रेलवे द्वारा पटना के जिस ठीकेदार को पूछताछ कार्यालय चलाने का ठेका दिया गया था उसका एग्रीमेंट 30 नवंबर को समाप्त हो गया। रेलवे ने नए ठीकेदार को अभी कार्यादेश नहीं दिया है। इस कारण पूछताछ कार्यालय बंद करना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार रेलवे के कामर्शियल विभाग ने लखीसराय, बड़हिया के अलावे हथिदह, नवादा, शेखपुरा, बिहारशरीफ, गुलजारबाग सहित कई अन्य स्टेशनों पर पूछताछ सेवा बंद कर दिया है। ----

वैकल्पिक व्यवस्था कराने को भेजा प्रस्ताव

लखीसराय और बड़हिया रेलवे स्टेशन पर कांट्रैक्ट आधारित पूछताछ कार्यालय चल रहा था। इसका एग्रीमेंट समाप्त हो जाने के कारण 30 नवंबर की रात 12 बजे से दोनों स्टेशनों पर पूछताछ कार्यालय बंद कर दिया गया है। इसकी जानकारी कामर्शियल विभाग के सीनियर डीसीएम ने दी है। यात्रियों को परेशानी नहीं हो इसके लिए हमने वरीय पदाधिकारियों से वैकल्पिक व्यवस्था के तहत तीन टीसी को प्रतिनियुक्ति करने की मांग की है। जैसे ही आदेश प्राप्त होगा पूछताछ कार्यालय शुरू कर दिया जाएगा।

एएन गौड़, स्टेशन प्रबंधक, किऊल।

Edited By: Jagran