Move to Jagran APP

Bihar News: लखीसराय में सनकी आशिक ने छठ से लौट रहे परिवार पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, अब तक दो की मौत

Lakhisarai Crime News लखीसराय शहर के कबैया थाना अंतर्गत पंजाबी मोहल्ला में छठ घाट से घर आ रहे श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच ही एक सनकी ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। छह लोगों को गोली लगी है जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। डीएम अमरेंद्र कुमार एसपी पंकज कुमार एएसपी रौशन कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे हैं। पूछताछ जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarPublished: Mon, 20 Nov 2023 09:15 AM (IST)Updated: Mon, 20 Nov 2023 09:15 AM (IST)
लखीसराय में छठ श्रद्धालुओं की भीड़ पर ताबड़तोड़ फायरिंग (जागरण)

डिजिटल डेस्क, लखीसराय। Bihar News Lakhisarai Firing News: लखीसराय शहर के कबैया थाना अंतर्गत पंजाबी मोहल्ला में छठ घाट से घर आ रहे श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच ही एक सनकी ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। छह लोगों को गोली लगी है जिनमें  दो भाइयों की मौत हो गई। वहीं बहन दुर्गा झा पीएमसीएच में जिंदगी और मौत से जूझ रही हैं। डीएम अमरेंद्र कुमार, एसपी पंकज कुमार, एएसपी रौशन कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

loksabha election banner

एक ही परिवार को बनाया गया निशाना 

इस वारदात में एक ही परिवार को निशाना बनाया गया है। शशिभूषण झा के दो बेटे चंदन झा एवं राजेंद्र झा की मौत गोली लगने से हो गई।  इसके अलावा शशिभूषण झा की पुत्री दुर्गा झा की हालत पीएमसीएच में गंभीर बनी हुई है। जबकि खुद शशिभूषण झा की बहु लवली देवी, पत्नी राजनंदन झा एवं  कुंदन झा की पत्नी प्रीति झा गोली लगने से जख्मी हैं।  

एकतरफा प्यार में सनकी आशिक ने कर दी फायरिंग

एसपी पंकज कुमार ने बताया की शशिभूषण झा के घर के सामने आशीष चौधरी का घर है। आशीष चौधरी शशिभूषण झा की बेटी दुर्गा से कई वर्षों से प्यार करता था।

वह उससे शादी करना चाहता था। लड़की वाले इसका विरोध करते थे। आशीष चौधरी जबरन शादी करना चाहता था जिसका विरोध लड़की एवं उसके घर वालों ने किया था।

इस कारण दोनों पक्ष में मारपीट हो गई थी। सोमवार को सनकी आशिक ने अपने घर की गली में उस समय घटना को अंजाम दिया जब शशिभूषण झा परिवार सहित छठ घाट से घर आ रहे थे। परिवार के कुल छह लोगों को गोली मारी गई जिसमे तीन की मौत हो गई है।

पुलिस ने घर पर आकर परिवार के सदस्यों से पूछताछ की। सनकी ने किस कारण से इस घटना को अंजाम दिया है इसका अभी पता नहीं चल सका है।

पुलिस हर स्तर से जांच कर रही है। जहां फायरिंग हुई वहां केवल खून ही खून दिखाई दे रहे हैं। पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। लोग अपने-अपने घर में छिप गए हैं।

 

भाजपा कार्यकर्ताओं ने शव को लिया कब्जे में

भाजपा कार्यकर्ताओं ने सदर अस्पताल से चंदन झा एवं राजनंदन झा की लाश को जबरन अपने कब्जे में करके मुख्य सड़क पर लाकर जाम करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया है। इस दौरान रोकने का प्रयास कर रही पुलिस से भी भाजपा कार्यकर्ता उलझ गए। जवानों से हाथापाई भी की गई है।

भाजपा कार्यकर्ताओं के कहना है की सुबह से दो भाईयों का शव सदर अस्पताल में रखा हुआ है। परिवार के चार लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। बावजूद अभी तक पोस्टमार्टम करके शव को सुरक्षित स्वजन के हवाले नहीं किया गया है।

सदर अस्पताल में शव को देखने वाला तक नहीं है। उधर पटना से जारी बयान में क्षेत्रीय विधायक सह नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पुलिस प्रशासन पर हमला बोला है। उन्होंने कहा की एक अल्पसंख्यक परिवार को अपराधी प्रवृत्ति का लोग लगातार धमकी दे रहा था। जबरन शादी करने को लेकर दवाब बनाया जा रहा था।

लड़की और उसके घर वालों का घर से निकलना मुश्किल हो गया था। और आखिर में परिवार के दो लोगों की हत्या करते हुए चार लोगों को जख्मी कर दिया है। पुलिस तमाशबीन बनी रही। लखीसराय की घटना ने सूबे को शासन व्यवस्था को शर्मशार कर दिया है।

शव को कबैया थाने के गेट के बाहर रख कर भाजपा कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। एएसपी रौशन कुमार वहां पहुंचे हैं। भाजपा कार्यकर्ता उनसे भी उलझ गए। वहां तनाव को स्थिति बनी हुई है। उधर मृतक का एक भी सदस्य वहां नहीं है।

यह भी पढ़ें

Photos: छठ के आखिरी दिन उगते सूर्य को दिया गया अर्घ्य, देखें कई शहरों से आई हैं भाव विभोर कर देने वाली तस्वीरें

VIDEO: सीएम नीतीश कुमार ने उगते सूर्य को अर्घ्य दिया, छठ व्रतियों से प्रसाद भी लिया, देखें वीडियो

Bihar Weather: बिहार के कई शहरों में गिरा तापमान, छठ पूजा के अंतिम दिन लोगों को निकालने पड़े गर्म कपड़े


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.