Move to Jagran APP

Lakhisarai News: ट्रैक मैन की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, उरैन-धनौरी के बीच टूटा हुआ था रेलवे ट्रैक

सर्दियों में रेल की प‍टरियां सिकुड़ने से अक्‍सर टूट जाती हैं इसीलिए रेलवे भी इसको लेकर खास तैयारी रखता है। ऐसी ही एक घटना आज लखीसराय में हुई लेकिन ट्रैक मैन ने समय रहते अधिकारियों को सूचना देकर ट्रेन रुकवा दी और बड़ा हादसा टल गया।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalPublished: Sat, 03 Dec 2022 10:38 PM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 10:38 PM (IST)
Lakhisarai News: ट्रैक मैन की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, उरैन-धनौरी के बीच टूटा हुआ था रेलवे ट्रैक
उरैन-धनौरी के बीच अप लाइन में रेलवे ट्रैक टूटा हुआ था जिसकी सूचना ट्रैकमेन ने अधिकारियों को दी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर/लखीसराय, जागरण टीम: ट्रैक मैन की सूझबूझ से शनिवार की शाम साहिबगंज से दानापुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। जमालपुर-किऊल रेलखंड के बीच पड़ने वाले छोटे स्टेशन उरैन-धनौरी के बीच अप लाइन में रेलवे ट्रैक टूटने की सूचना पर इंटरसिटी को कजरा स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया। टूटी पटरी को दुरुस्त करने के बाद लगभग 55 मिनट बाद ट्रेनों का परिचालन बहाल हुआ।

loksabha election banner

दरअसल, ट्रेन संख्या 13235 इंटरसिटी एक्सप्रेस अभयपुर स्टेशन से शाम 5.48 बजे रवाना हुई और छह बजे  कजरा स्टेशन पहुंची। कजरा के बाद ट्रेन का ठहराव सीधा किऊल जंक्शन पर है। कजरा स्टेशन पर दो मिनट ठहरने के बाद इंटरसिटी चलने ही वाली थी कि ट्रैक मैन ने उड़ैन-धनौरी स्टेशन के बीच अप लाइन पर पटरी टूटी होने की सूचना दी। इसके बाद इंटरसिटी को कजरा स्टेशन पर ही रोक दिया गया। ऐसे में ट्रैक मैन की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया।

ट्रैफिक इंस्पेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि शाम छह से 6:55 बजे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। साहिबगंज दानापुर इंटरसिटी ट्रेन कजरा स्टेशन पर ही खड़ी रही। पटरी को दुरुस्त करने के बाद परिचालन बहाल हुआ। उन्होंने बताया कि ठंड के मौसम में पटरी सिकुड़ जाती है, इस वजह से पटरी टूटने की संभावना बनी रहती है। ठंड को देखेते हुए मालदा रेल मंडल ने एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन के बीच 24 घंटे रेलवे ट्रैक की पेट्रोलिंग के लिए ट्रैक मैन तैनात किए हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar: सासाराम में कपलिंग खुलने के बाद अलग हुई महाबोधि एक्सप्रेस की बोगी, टला बड़ा हादसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.