Move to Jagran APP

Kishanganj News: अब किशनगंज से पटना केवल 6 घंटे में, रेलवे ने दी एक और ट्रेन की सौगात, पढ़ लीजिए रूट और टाइमिंग

Kishanganj Vande Bharat Expressकिशनगंज के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। इसके तहत अब पटना जाने में लोगों को तीन घंटे की बचत हो जाएगी। न्यू जलपाईगुड़ी (NJP) से पटना चलने वाली ट्रेन का ठहराव किशनगंज में होगा। 10 मार्च से यह ट्रेन नियमित अपने समय अनुसार चलेगी। इसको लेकर मंगलवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का मंगलवार को ट्रायल रन हुआ।

By Shailesh Bharti Edited By: Sanjeev Kumar Published: Wed, 06 Mar 2024 12:53 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2024 12:53 PM (IST)
किशनगंज से पटना अब 6 घंटे में (जागरण)

संवाद सहयोगी, किशनगंज। Kishanganj to Patna Train: किशनगंज से राजधानी पटना का सफर अब आसान होगा। लोग अब छह घंटे में पटना पहुंच पाएंगे। न्यू जलपाईगुड़ी (NJP) से पटना चलने वाली ट्रेन का ठहराव किशनगंज में होगा। 10 मार्च से यह ट्रेन नियमित अपने समय अनुसार चलेगी। इसको लेकर मंगलवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का मंगलवार को ट्रायल रन हुआ। इस ट्रेन के किशनगंज में ठहराव से हर कोई खुश हैं।

loksabha election banner

वहीं ट्रायल के तहत वंदे भारत ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी (NJP) से सुबह 5:15 मिनट से प्रस्थान की और किशनगंज रेलवे स्टेशन में 6:18 में पहुंची। वहीं 6:20 में पटना के लिए रवाना हो गई। वहीं ट्रायल रन के दौरान किशनगंज वंदे भारत एक्सप्रेस पहुंचते ही प्लेटफार्म पर लोगों की भीड़ ट्रेन को देखने के लिए जुट गई।

ट्रायल रन कर रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पटना पहुंचने की निर्धारित समय 12:10 तय था लेकिन 55 मिनट विलंब से 1:05 मिनट में पटना पहुंची। वहीं न्यू जलपाईगुड़ी से किशनगंज के रास्ते पटना तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 10 मार्च को विधिवत निर्धारित रूट से संचालित होगा।

किशनगंज से 6 बजकर 17 मिनट सुबह में खुलेगी वंदे भारत

पटना की ओर जाने वाली यह ट्रेन किशनगंज में सुबह 06:17 बजे, तो कटिहार में सुबह 07:50 बजे पहुंचेगी। वहींं, वापसी में पटना से यह दोपहर 01:00 बजे प्रस्थान करेगी, जो कटिहार शाम 05: 35 बजे, तो किशनगंज शाम 06:44 बजे पर पहुंचेगी और अपने गंतव्य एनजेपी रात 08:00 बजे पहुंच जाएगी।

तीन घंटे का समय की होगी बचत 

किशनगंज से पटना तक की सफर साधारण ट्रेनों में नौ से 10 घंटा लग जाता है, लेकिन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से किशनगंज के लोग पटना का सफर करीब 6 घंटे में कर पाएंगे। लंबे समय से किशनगंज के लोगों को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का मांग था। वहीं विधान पार्षद डा. दिलीप कुमार जायसवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस पहल की सराहना करते हुए कहा अब किशनगंज के लोग छह घंटे में राजधानी पटना पहुंचेंगे, जिनका श्रेय प्रधानमंत्री को जाता है। उन्होंने कहा इसके साथ ही रेल मंत्रालय ने और कई ट्रेनों का स्टापेज किशनगंज रेलवे स्टेशन में दिया है।

तीन अन्य ट्रेन का होगा ठहराव 

04653 एनजेपी अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव किशनगंज स्टेशन में नहीं था। आठ मार्च से इस ट्रेन का ठहराव किशनगंज स्टेशन में होगा। एनजेपी अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन आठ मार्च को किशनगंज सुबह 8:28 पर पहुंचेगी। वहीं 15933 न्यू तिनसुकिया अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन का भी ठहराव किशनगंज रेलवे स्टेशन में नहीं थी लेकिन छह मार्च से इस ट्रेन का ठहराव किशनगंज रेलवे स्टेशन में होगा और यह ट्रेन सुबह 6:30 पर किशनगंज रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। दरअसल लंबे समय से किशनगंज के लोग इन दोनों ट्रेनों का स्टापेज को लेकर मांग करते आ रहे थे।

दरअसल किशनगंज से बड़ी तादाद में लोग पंजाब के विभिन्न हिस्से और अमृतसर जाते हैं लेकिन किशनगंज रेलवे स्टेशन से एक भी अमृतसर का ट्रेन नहीं होने से किशनगंज के लोगों को न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन या कटिहार स्टेशन जाना पड़ता था लेकिन अब अमृतसर जाने का दो-दो ट्रेनों का स्टापेज किशनगंज हो जाने से जिले के लोगों के साथ पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के लोगों को भी काफी सुविधा होगा। वहीं जिले के लोग बाबा नगरी देवघर भी किशनगंज से ट्रेन से सीधे सफर कर सकेंगे। पांच मार्च से डिब्रूगढ़ देवघर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का किशनगंज के रास्ते परिचालन शुरू हुआ।

यह भी पढ़ें

Tejashwi Yadav: मुसलमानों से तेजस्वी ने कर दी बड़ी मांग, हजारों की भीड़ ने खड़े किए हाथ, बोले- मर मिटेंगे...

Tej Pratap Yadav: 2 मिनट में तेजप्रताप यादव ने पुलिस वालों को समझा दिया, मुरेठा बांधकर कर दी बोलती बंद, VIDEO


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.