Move to Jagran APP

युवक की हत्या व उत्पात मचाने के मामले में दो प्राथमिकी दर्ज

भभुआ नगर के हवाई अड्डा मार्ग में बुधवार को गोली मार कर सिकठी गांव के युवक माधव सिंह की हत्या के मामले को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह गंभीर है। किसी प्रकार की कोई अनहोनी अब न हो इसको लेकर भभुआ नगर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवानों की तैनाती कर दी गई है। प्रत्येक दुर्गा पंडाल के पास फोर्स तैनात है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 10:42 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 06:28 AM (IST)
युवक की हत्या व उत्पात मचाने के मामले में दो प्राथमिकी दर्ज
युवक की हत्या व उत्पात मचाने के मामले में दो प्राथमिकी दर्ज

भभुआ नगर के हवाई अड्डा मार्ग में बुधवार को गोली मार कर सिकठी गांव के युवक माधव सिंह की हत्या के मामले को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह गंभीर है। किसी प्रकार की कोई अनहोनी अब न हो इसको लेकर भभुआ नगर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवानों की तैनाती कर दी गई है। प्रत्येक दुर्गा पंडाल के पास फोर्स तैनात है। युवक की हत्या व आक्रोशित लोगों द्वारा उत्पात मचाने के मामले में दो प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें एक भभुआ थाना की तरफ से तो दूसरी प्राथमिकी मृतक के परिजनों द्वारा कराई गई है।

loksabha election banner

प्राथमिकी में भभुआ थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष शशिभूषण कुमार ने आवेदन में लिखा है कि सअनि अभिनंदन यादव घटना स्थल से दोनों घायलों को लेकर सदर अस्पताल आए। इसी बीच अस्पताल में 25-30 असामाजिक तत्व पहुंच गए और पुलिस पर पथराव करने लगे। इसमें पुलिस जवान घायल हुए और अस्पताल के कई संसाधन टूट गए। अस्पताल से लेकर जेपी चौक तक असामाजिक तत्वों ने वाहनों के शीशे तोड़ दिए। सअनि अभिनंदन यादव द्वारा बताया गया कि घटना स्थल पर वार्ड दस निवासी शाहिद राइन व सिकठी गांव निवासी उत्तम पटेल के मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है। उन्हीं के समर्थकों द्वारा पुलिस कर्मियों पर जानलेवा हमला किया गया है। वहीं मृतक माधव सिंह की मौसी इंद्रवासी देवी अखलासपुर गांव निवासी देवशरण सिंह, गौरव सिंह, दतियांव के धीरज सिंह, वार्ड दस निवासी शाहिद राइन, उसका भाई सहित एक अन्य सहित कुल छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। मृतक की मौसी ने साजिश के तहत हत्या कराने की बात लिखी है।

बता दें कि बुधवार को सिकठी गांव निवासी पृथ्वी लाल सिंह के पुत्र माधव सिंह की गांव जाने के दौरान भभुआ नगर के वार्ड दस निवासी बदरूद्दीन राइन का पुत्र शाहिद राइन ने गोली मार कर हत्या कर दी। इसके बाद मौके पर ही आसपास के लोगों ने गोली मारने वाले आरोपी को पकड़ कर पीट दिया। इससे वह भी घायल हो गया। दोनों घायलों को अस्पताल लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद माधव सिंह को बनारस के लिए रेफर कर दिया गया। रेफर होने के बाद बनारस जाने के दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना के बाद आक्रोशित लोगों ने सदर अस्पताल में इलाजरत शाहिद राइन को अपने कब्जे में लेने के लिए पुलिस से मांग की। लेकिन पुलिस ने मना किया तो पथराव शुरू कर दिया और अस्पताल के बाहर खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति बिगड़ते देख डीएम एसपी सहित सभी पदाधिकारी मौके पर पहुंच कर पुलिस जवानों के साथ नगर में निकले और आक्रोशितों को खदेड़ने के लिए पुलिस जवानों ने लाठियां चला दी। लगभग आधा घंटा के बाद स्थिति नियंत्रण में हुई। इसके बाद बुधवार की देर रात कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव का पोस्टमार्टम कराया गया। स्थिति को नियंत्रित बनाए रखने के लिए बाहर से फोर्स मंगाई गई थी। जानकारी के अनुसार दो वाहन से डेहरी से फोर्स मंगाई गई थी जो सिकठी गांव में पूरी रात कैंप किए हुए थी। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद सिकठी गांव शव ले जाने के दौरान पटेल चौक पर एक एसआइ से बकझक भी हुई। तत्काल वरीय पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर मामले को संभाल लिया। हालांकि अभी भी इस घटना के बाद भभुआ नगर के लोग डरे हुए हैं। सभी लोग इस घटना की कड़ी निदा कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.