Move to Jagran APP

Cricket News : बिहार के दो बड़े नेताओं के पुत्र का क्रिकेट टीम में चयन, बहन के बाद भाई भी बिहार रणजी कैंप में

Cricket News बिहार क्रिकेट टीम में जमुई के पूर्व मंत्री विजय प्रकाश और धौरेया विधायक भूदेव चौधरी के पुत्र का चयन हुआ है। जमुई के कई खिलाड़ियों ने बिहार क्रिकेट टीम में अलग-अलग फार्मेट में जगह पाने में सफलता पाई है।

By Sanjay Kumar SinghEdited By: Dilip Kumar shuklaPublished: Thu, 24 Nov 2022 01:28 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 01:28 PM (IST)
Cricket News : बिहार के दो बड़े नेताओं के पुत्र का क्रिकेट टीम में चयन, बहन के बाद भाई भी बिहार रणजी कैंप में
Cricket News : भूदेव चौधरी का पुत्र अमित आनंद व विजय प्रकाश का बेटा काव्या वेद।

संवाद सहयोगी,जमुई। Cricket News : पुरूष वर्ग के बिहार अंडर-25 (क्रिकेट टीम) के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में जमुई के दो खिलाड़ी काव्या वेद और अमित आनंद का चयन किया गया है। काव्या वेद का चयन बतौर राइट आर्म लेग स्पीनर और अमित आनंद का चयन बतौर आलराउंडर किया गया है।दरअसल काव्या वेद जमुई के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री विजय प्रकाश व जिप उपाध्यक्ष माता विनिता प्रकाश का पुत्र है। अमित आनंद बांका जिले के धौरेया विधानसभा के विधायक भूदेव चौधरी का पुत्र है। दोनों ने ही सत्र 2021-22 में बिहार अंडर-19 टीम में बेहतर प्रदर्शन किया और उसी आधार पर पुनः इसबार बिहार टीम में जगह बनाने में सफलता पाई है। बिहार टीम का हिस्सा बनने पर दोनों के स्वजनों ने खुशी व्यक्त की है। पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने बताया कि काव्या मेरा ही नहीं बिहार का पुत्र है। वह टीम के लिए अवश्य बेहतर करेगा। बिहार टीम की जीत का हिस्सा बनेगा। माता विनिता प्रकाश ने भी बिहार टीम में पुत्र के चयन पर खुशी व्यक्त की है। इधर धौरेया विधायक भूदेव चौधरी ने कहा कि यह वक्त मेरे परिवार के लिए जश्न मनाने का वक्त है।

loksabha election banner

बहन के बाद भाई का भी हुआ बिहार रणजी कैंप में चयन

प्रतिभा किसी का मोहताज नहीं होता है। अपनी इसी प्रतिभा के बल पर अबतक जमुई के एक दर्जन से अधिक खिलाड़ियों ने बिहार क्रिकेट टीम में अलग-अलग फार्मेट में जगह पाने में सफलता पाई है। इस सत्र में इससे पहले बिहार महिला टीम में जमुई की एकमात्र खिलाड़ी ज्योति का भी चयन हुआ था। वह पिछले तीन साल से बिहार टीम की हिस्सा रही है। अभी बिहार रणजी टीम कैंप में ज्योति का भाई राहुल का भी चयन किया गया है। मुश्ताक अली टी-20 टीम में जमुई से शिव सिंहा का चयन किया गया था। इसके अलावा पिछले कई सत्रों पर ध्यान दें तो जमुई से कनिष्क कौस्तुभ, मयंक मेहता, वासीत अली, प्रिंस सिंह,संदीप रावत, आकांक्षा भी बिहार टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।

क्रिकेट में जमुई के खिलाड़ी काफी बेहतर कर रहे हैं। और बेहतर करें ,इसके लिए मैं जमुई में इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित करूंगा। स्टेडियम और टर्फ विकेट निर्माण को प्राथमिकता के तौर पर निर्माण कराउंगा। - मनोज कुमार सिंह, अध्यक्ष, जिला क्रिकेट संघ, जमुई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.