Move to Jagran APP

सिमुलतला विद्यालय की प्रारंभिक परीक्षा में बिहार के 624 बच्‍चों ने मारी बाजी, अब इन्‍हें करने होंगे यह काम

सिमुलतला आवासीय विद्यालय के प्रारंभिक परीक्षा में 624 बच्‍चे सफल हुए हैं। सफल होने वालों में जमुई जिले के छात्रों की संख्‍या काफी ज्‍यादा है। एक ही विद्यालय के 30 बच्चों को मिली सफलता। सिमुलतला आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम से राजकमल प्रबंधन आह्लादित।

By Sanjay Kumar SinghEdited By: Dilip Kumar shuklaPublished: Wed, 23 Nov 2022 12:21 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 12:21 PM (IST)
सिमुलतला विद्यालय की प्रारंभिक परीक्षा में बिहार के 624 बच्‍चों ने मारी बाजी, अब इन्‍हें करने होंगे यह काम
बिहार के जमुई में है सिमुलतला आवासीय विद्यालय।

संवाद सहयोगी, जमुई। सिमुलतला आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में जमुई के 37 बच्चों ने सफलता की पहली मंजिल प्राप्त कर मेंस के लिए क्वालीफाई कर लिया है। पहली बार इतनी संख्या में जिले के बच्चों को प्रारंभिक परीक्षा में मिली सफलता से बुद्धिजीवियों एवं अभिभावकों के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी। हालांकि इस सफलता में विद्यालय विशेष की बड़ी उपलब्धि है और शहर के एक ही विद्यालय राजकमल कंसेप्ट के 30 बच्चों ने कामयाबी पाई है। प्रदेश भर के सफल 624 बच्चों में जमुई के 23 लड़के तथा 14 लड़कियां शामिल हैं।

loksabha election banner

इधर सिमुलतला आवासीय विद्यालय की प्रारंभिक परीक्षा में मिली सफलता से राजकमल प्रबंधन भी आह्लादित है। प्राचार्य पूजा रानी तथा निदेशक मंडल के सत्यानंद कुमार व शत्रुघन कुमार ने बताया कि उनके विद्यालय के 19 लड़के तथा 11 लड़कियों को इस परीक्षा में सफलता मिली है। अब मेंस परीक्षा की व्यापक तैयारी प्रारंभ कर दी गई है। विद्यालय प्रबंधन ने बताया कि इसके पहले भी सैनिक स्कूल प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा में विद्यालय में अध्ययनरत 58 बच्चों ने क्वालीफाई किया था। इसमें आर्थिक परेशानी एवं मेडिकल कारणों से प्रभावित होने के बावजूद तकरीबन ढाई दर्जन बच्चे देशभर के विभिन्न सैनिक स्कूलों में नामांकन पाने में सफल हुए।

सिमुलतला के पीटी प्रवेश परीक्षा में सोनी प्रिया ने मारी माजी

संवाद सहयोगी, नवगछिया (भागलपुर)। नवगछिया के रंगरा प्रखंड के सहौरा के सुनील यादव की बेटी ने बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित सिमुलतला प्रवेश परीक्षा 2023 में पीटी में छात्रा ने बाजी मारी। परीक्षा परिणाम मंगलवार को जारी हुआ जिसका क्रमांक 4360082 है। सोनी प्रिया के सफल होने अभिभावक ने खुशी व्यक्त कर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है।

वहीं सोनी प्रिया ने बताया कि हमारे सफल परिणाम के लिए ज्ञान वाटिका विद्यालय के शिक्षकों सहित अभिभावक के सहयोग से पूर्ण किया है। मौके पर सुनिल यादव, शिक्षक राजकुमार विवेक सर, विकास कुमार, प्रवीण यादव, श्रीमंतकुमार, पूर्व मुखिया अशोक कुमार, शुभम यादव, मिथलेश यादव आदि छात्रा के सफल होने पर बधाई दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.