Move to Jagran APP

Patna Ranchi Vande Bharat: अब इस स्टेशन पर भी रुकेगी हाई स्पीड ट्रेन, बस 2 मिनट का स्टॉपेज; 1100 रुपये किराया

दानापुर मंडल के जहानाबाद स्टेशन पर गाड़ी संख्या 22349 व 22350 पटना-रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का अप एवं डाउन में दो -दो मिनट का ठहराव होगा। अप में यह ट्रेन 07.34 बजे जहानाबाद स्टेशन पहुंचेगी तथा यहां से 07.36 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 22350 रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस 21.25 बजे जहानाबाद स्टेशन पहुंचेगी तथा यहां से 21.27 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Published: Thu, 29 Feb 2024 10:02 PM (IST)Updated: Thu, 29 Feb 2024 10:02 PM (IST)
अब इस स्टेशन पर भी रुकेगी हाई स्पीड ट्रेन, बस 2 मिनट का स्टॉपेज; 1100 रुपये किराया

जागरण संवाददाता, जहानाबाद। Patna Ranchi Vande Bharat Train वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव पहली मार्च से जहानाबाद स्टेशन पर शुरू हो रहा है। रेल मंत्रालय ने वंदे भारत ट्रेन का जहानाबाद स्टेशन पर ठहराव के लिए आदेश जारी कर दिया है। यह ट्रेन एक मार्च से पटना से रांची जाते समय और रांची से पटना आते समय जहानाबाद स्टेशन पर दो मिनट रुकेगी।

loksabha election banner

दानापुर मंडल के जहानाबाद स्टेशन पर गाड़ी संख्या 22349 व 22350 पटना-रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का अप एवं डाउन में दो -दो मिनट का ठहराव होगा। अप में यह ट्रेन 07.34 बजे जहानाबाद स्टेशन पहुंचेगी तथा यहां से 07.36 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी।

रात इस वक्त जहानाबाद पहुंचेगी ट्रेन

इसी तरह, गाड़ी संख्या 22350 रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस 21.25 बजे जहानाबाद स्टेशन पहुंचेगी तथा यहां से 21.27 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी। स्थानीय सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने इसके लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद दिया है।

रेल मंत्रालय ने ठहराव के शुभारंभ पर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आयोजित होने वाले समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संसद को आमंत्रित किया है। सांसद ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर ठहराव के बाद रवाना करेंगे। टिकट बुकिंग की प्रक्रिया भी शुक्रवार से शुरू हो जाएगी। जहानाबाद से रांची का सामान्य चेयरकार का किराया 11 सौ रुपये के आसपास होगा।

इससे उपर के क्लास का किराया दो हजार के आसपास होने की उम्मीद है। टिकट बुकिंग पर्यवेक्षक शेखर कुमार ने बताया कि जल्द ही जहानाबाद से रांची तक का किराया कम्प्यूटर में फीड किया जाएगा। वंदे भारत ट्रेन का ठहराव जहानाबाद स्टेशन पर शुरू होने से जिलेवासियों में खुशी की लहर है।

ये भी पढ़ें- Tatanagar Buxar Express पर बड़ा अपडेट! ट्रेन के रूट और टाइमिंग में हुआ बदलाव, यहां चेक करें सारी जानकारी

ये भी पढ़ें- Pawan Express News: सफर के दौरान रेलयात्री की मौत, 106 किमी तक शव के साथ दौड़ती रही ट्रेन; फिर...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.