Move to Jagran APP

बिहार में फिर पिटी पुलिस: लेडी कांस्टेबल सहित आधा दर्जन जवान घायल; 3 महिलाएं गिरफ्तार, पटना-गया NH-83 पर बवाल

जहनाबाद में शनिवार की सुबह शराब तस्करी की सूचना पर छापेमारी करने गई एएलटीएफ टीम पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया। इस घटना में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Sat, 10 Jun 2023 01:44 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jun 2023 01:44 PM (IST)
पटना-गया एनएच-83 को जाम कर आगजनी करते लोग। जागरण

जहानाबाद, जागरण संवाददाता। बिहार के जहानाबाद जिले के मखदुमपुर प्रखंड के पल्या गांव में शनिवार को शराब तस्करी की सूचना पर छापेमारी करने गई एलटीएफ टीम पर लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें महिला पुलिसकर्मी सहित आधा दर्जन जवान चोटिल हो गए। किसी के हाथ तो किसी के सिर व पैर में चोट पहुंची है।

loksabha election banner

उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आत्मरक्षा में तीन राउंड फायरिंग करनी पड़ी, जिसके बाद उपद्रवी मौके से भागे। पुलिस ने मौके से शराब बनाने व बेचने के आरोप में तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के विरोध में लोगों ने पटना-गया एनएच-83 को जाम कर दिया।

पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप

सड़क पर आगजनी कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। महिलाओं का आरोप था कि एएलटीएफ टीम छह-सात गाड़ी के साथ पहुंची और घरों में घुसकर दुर्व्यवहार करने लगी। इसी बीच ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प हुई। ग्रामीणों की ओर से पथराव किया गया, जिसपर पुलिस की ओर से फायरिंग की गई।

पुलिस का फायरिंग की बात से इनकार

हालांकि, एएलटीएफ टीम के प्रभारी विनोद कुमार ने फायरिंग की घटना से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि पल्ला गांव की राजकुमारी देवी 10 दिन पहले ही शराब मामले में जेल से छूट कर आई है। महिला द्वारा फिर से शराब बनाने की सूचना पर टीम उसकी गिरफ्तारी के लिए आई थी। उसे बचाने के लिए लोगों ने टीम पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें महिला सिपाही गुड़िया कुमारी, पुलिसकर्मी राजनंदन प्रसाद समेत आधा दर्जन जवान घायल हो गए।

जाम के कारण लगी वाहनों की कतार

पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को किसी तरह नियंत्रित किया। जाम की सूचना पर मखदुमपुर पुलिस और नगरपंचायत के वार्ड सदस्य रितेश कुमार चुन्नू शर्मा पहुंचे। काफी समझाने के बाद लोग माने। आधे घंटे बाद सड़क जाम समाप्त हुआ। जाम के कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लाइन लग गई थी।

जाम हटने पर लोगों ने राहत की सांस ली। आपात अधीक्षक नित्यानंद राय ने कहा कि कोई फायरिंग नहीं की गई है। शराब कारोबारी राजकुमारी देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। टीम पर हमला करनेवालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इधर, वार्ड पार्षद चुन्नू शर्मा ने पुलिस द्वारा फायरिंग करने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.