Move to Jagran APP

हाथों में ग्लव्स और चेहरे पर मास्क पहन वोटरों ने डाले वोट

- सभी बूथों पर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर किए गए थे इंतजाम - थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही ब

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 09:22 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 08:44 AM (IST)
हाथों में ग्लव्स और चेहरे पर मास्क पहन वोटरों ने डाले वोट
हाथों में ग्लव्स और चेहरे पर मास्क पहन वोटरों ने डाले वोट

- सभी बूथों पर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर किए गए थे इंतजाम

loksabha election banner

- थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही बूथ पर प्रवेश करने की थी अनुमति

----------------------

फोटो-50

---------------------

गया। कोरोना काल में विधानसभा का चुनाव कराया गया है। फलस्वरुप संक्रमण से बचाव को लेकर बूथों पर तमाम एहतियाती कदम उठाए गए। हाथों में ग्लव्स और चेहरे पर मास्क पहन कर वोटरों ने अपने-अपने वोट डाले। इस प्रकार की व्यवस्था सभी बूथों पर की गई थी। इसके लिए बकायदा कोविड कोषांग का गठन किया गया था। बूथों पर मतदाताओं के पहुंचने पर थर्मल स्क्रीनिग के जरिए शरीर के तापमान की जांच की जा रही थी। थर्मल स्क्रीनिग के बाद हैंड सैनिटाइज कराया जा रहा था। फिर ग्लव्स पहन कर वोट देने की अनुमति दी जा रही थी। साथ ही शारीरिक दूरी का पालन कराया जा रहा था। कोरोना से बचाव को लेकर इन प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद मतदाता मतदान कर रहे थे।

-------------

पीपीई किट पहन कोरोना मरीज ने किया वोट

- वारिसलीगंज प्रखंड के एक बूथ पर कोरोना मरीज भी वोट करने पहुंचा। मतदान से पूर्व संक्रमित व्यक्ति को पीपीई किट पहनाया गया। मतदान के अंतिम समय में एंबुलेंस से कोरोना मरीज बूथ पर पहुंचा और सारी प्रक्रिया को पूरी करते हुए मतदान किया।

----------------

वोटरों में दिखा काफी उत्साह

- कोरोना काल में भी वोटरों में काफी उत्साह दिखा। युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों, दिव्यांगों ने बढ़-चढ़ कर मतदान में हिस्सा लिया। बूथों पर कई लोग अपने पूरे परिवार के साथ वोट करने पहुंचे। पहली बार वोट करने पहुंचे मतदाताओं में भी चरम पर उत्साह दिखा। वैसे लोगों ने कहा कि पहली बार सरकार चुनने का अवसर मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.