Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'चाचा नहीं पलटते तो 10 लाख नौकरियां दी जाती', तेजस्वी यादव ने CM नीतीश पर कसा तंज

पूर्व उप मुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि रविवार को इमामगंज प्रखंड के जमुना मैदान में सभा को संबोधित किया और उन्होंने कहा कि अगर आईएनडीआईए गठबंधन की सरकार बनने के बाद बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा। इस कारण प्रदेश का विकास तेजी से होगा। उन्होंने उनकी सरकार बनने पर देशभर में एक करोड़ युवाओं को नौकरी देने की भी बात कही।

By Devendra Prasad Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sun, 14 Apr 2024 06:38 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2024 06:38 PM (IST)
इमामगंज में सभा में मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

संवाद सूत्र, इमामगंज (गया)। पूर्व उप मुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आइएनडीआइए गठबंधन की सरकार बनने के बाद बिहार का विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे। इससे प्रदेश का तेजी से विकास होगा। वे रविवार को इमामगंज प्रखंड के जमुना मैदान में सभा को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मेरी सरकार बनी तो देशभर में एक करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। दो सौ यूनिट बिजली निशुल्क देंगे। पांच सौ रुपये में रसोई गैस का सिलेंडर देंगे। लालू प्रसाद यादव ने गया से डाल्टनगंज रेलवे लाइन का जो सर्वक्षेण कराए थे, उसे नरेन्द्र मोदी ने पूरा नहीं किया।

10 लाख नौकरियों पर ये बोले नीतीश

उन्होंने कहा कि मात्र 17 महीने में पांच लाख नौकरियां दी। चाचा नहीं पलटते, तो दस लाख नौकरी देने का कार्य पूरा हो जाता। उन्होंने कहा कि टोला सेवकों, आशा, आंगनबाड़ी सेविकाओं का मानदेय दोगुना कर दिया। अस्पतालों में सुधार किया था।

केंद्र सरकार पर बोला हमला

उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि दस साल से गरीबों के लिए क्या किया गया? किसानों और बेरोजगारों के लिए क्या किया? मैं दस फसलों पर एमएसपी लाउंगा, जिससे किसानों के फसलों का सही मूल्य मिलेगा। अर्ध सैनिक बलों का अभी तक शहीद का दर्जा नहीं मिला है। हमारी सरकार बनेगी तो उन्हें शहीद का दर्जा देंगे।

उन्होंने कहा कि मोदी जी चुनाव में आते हैं और चले जाते हैं, लेकिन कुछ मिलता नहीं हैं। तेजस्वी जो कहता है। वह करता है। देश का संविधान बचाने की जरूरत है।

इन्होंने भी दिया संबोधन

इस मौके पर वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी, पूर्व विस अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, प्रत्याशी अभय कुशवाहा, विधायक विनय यादव, सतीश दास, बागी कुमार वर्मा, अनुज सिंह, अजय कुमार दांगी, अशोक कुमार आदि ने संबोधित किया। अध्यक्षता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संतोष कुमार ने की।

ये भी पढ़ें-

Bihar Politics: 'चारा खाने वाले नवरात्र में मछली खाकर...', तेजस्वी पर अब राजनाथ सिंह ने कसे तंज

Bihar Politics: राजद के बाद अब कांग्रेस को झटका! इस नेता ने थामा BJP का दामन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.