Move to Jagran APP

एसएसपी ने परैया थाना में विधि व्यवस्था की जांच की

गया थाना परैया का औचक निरीक्षण गुरुवार को एसएसपी आदित्य कुमार ने किया। जिसमें थाना अध्यक्ष फहीम आजाद खान सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी से बात की गई। थाना कार्यालय में एसएसपी द्वारा थाने में दर्ज विभिन्न आपराधिक घटनाओं का पुनरीक्षण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 11:53 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 11:53 PM (IST)
एसएसपी ने परैया थाना में विधि व्यवस्था की जांच की
एसएसपी ने परैया थाना में विधि व्यवस्था की जांच की

गया : थाना परैया का औचक निरीक्षण गुरुवार को एसएसपी आदित्य कुमार ने किया। जिसमें थाना अध्यक्ष फहीम आजाद खान सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी से बात की गई। थाना कार्यालय में एसएसपी द्वारा थाने में दर्ज विभिन्न आपराधिक घटनाओं का पुनरीक्षण किया गया। जिसमें लम्बित मामलों से जुड़े अनुसंधान कर रहे पदाधिकारी को कई दिशा-निर्देश दिए। इसके अलावा हत्या, लूट जैसे संगीन मामलों में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी की बात कही गयी।

loksabha election banner

थाना परिसर में साफ-सफाई व बागवानी को लेकर पदाधिकारी द्वारा संतोष व्यक्त किया। एसएसपी ने बताया कि रूटीन जांच में मामलों के निबटारे का निर्देश दिया गया। संगीन आपराधिक घटनाओं में नामजद अभियुक्तों की जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। इसके अलावा शराब निर्माण व व्यवसाय को नकेल करने हेतु सभी को ²ढसंकल्पित होने की बात कही गयी। थाना क्षेत्र के मोरहर नदी से अवैध बालू माफियाओं के विरुद्ध खनन विभाग से मिलकर इसे रोकने का सख्त निर्देश दिया गया। जांच के बाद एसएसपी टिकारी की ओर रवाना हो गए।

टिकारी और अलीपुर थाना पहुंचे एसएसपी, किया निरीक्षण : वरीय पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को टिकारी और आलीपुर थाना का औचक निरीक्षण किया। गया में योगदान करने के बाद पहली बार टिकारी और अलीपुर थाना पहुंचे एसएसपी आदित्य कुमार ने अपराध पर नियंत्रण रखने, पुलिस गश्ती तेज करने, अपराधियों पर नकेल कसने, अवैध शराब कारोबार के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाने, असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने सहित कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

एसएसपी सर्वप्रथम टिकारी थाना पहुंचे और प्रभारी थानाध्यक्ष राहुल रंजन के साथ पूरे कैम्पस का निरीक्षण किया। थाना परिसर स्थित पुलिस बैरक, डीएसपी एवं इंस्पेक्टर आवास, माल गोदाम आदि का निरीक्षण किया। उसके बाद थानाध्यक्ष से क्षेत्र के बारे में जानकारी लेते हुए मौजूदा स्थिति को जाना। इस दौरान अवैध शराब और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए निरंतर छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया। साथ ही नियमित रूप से पुलिस गश्ती करने, असामाजिक तत्वों पर नजर रखने, फरार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने, लंवित कांडों का जांच और निपटारा करने का निर्देश दिया।

टिकारी के बाद वे सीधे अलीपुर थाना पहुंचे और परिसर का निरीक्षण किया। उसके बाद थानाध्यक्ष के कक्ष में बैठकर स्टेशन डायरी, गुंडा पंजी, दागी पंजी, चोरी, लूट, डैकती, हत्या आदि संबंधित रिकॉर्ड की गहन जांच की। एसएसपी कुमार ने थाना से जुड़े अन्य अभिलेखों की जांच के साथ कांडों के अनुसंधान की स्थिति की जानकरी ली। निरीक्षण के बाद एसएसपी ने थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह को क्षेत्र में नियमित पुलिस गश्ती करने, अवैध शराब के धंधों और अड्डों को चिन्हित कर उसके विरुद्ध सघन छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया। साथ ही अपराधियों और नक्सली गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने और ऐसे लोगों का सुराग ढूंढकर उसे गिरफ्तार करने सहित अन्य आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए जिला मुख्यालय के लिए प्रस्थान कर गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.