Move to Jagran APP

गया से प्रत्येक सोमवार और नई दिल्ली से प्रत्येक मंगलवार को रद रहेगी महाबोधि एक्‍सप्रेस, यह है कारण

ठंड के मौसम में कुहासे के मद्देनजर मुख्‍यालय ने कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया है। इसी क्रम में एक दिसंबर से 28 फरवरी तक गया से महाबोधि एक्स.प्रत्येक सोमवार और नई दिल्ली से महाबोधि एक्स.प्रत्येक मंगलवार को रहेगी रद।

By subhash kumarEdited By: Vyas ChandraPublished: Sat, 26 Nov 2022 08:01 AM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 08:01 AM (IST)
महाबोधि एक्‍सप्रेस के परिचालन में किया गया बदलाव। फाइल फोटो

गया, जागरण संवाददाता। कोहरे के कारण संरक्षित रेल परिचालन को सुनिश्चित करने के दृष्टिकोण से एक दिसंबर से 28 फरवरी तक कुछ ट्रेनों का परिचालन रद तथा कुछ ट्रेनों के परिचालन के दिनों में कमी कर चलाए जाने की सूचना पूर्व में माध्यम से 14 नवंबर, 18 नवंबर, 21 नवंबर एवं 24 नवंबर को दी गई थी। इसी क्रम में कुछ और ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है।

loksabha election banner

मौसम को देखते हुए किया गया बदलाव 

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि कोहरे के कारण संरक्षा के मद्देनजर कुछ और ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है। गया जंक्शन से खुलने वाली महाबोधि एक्सप्रेस सप्ताह में एक दिन रद रहेगी। इसी प्रकार नई दिल्ली से खुलने वाली महाबोधि एक्सप्रेस भी सप्ताह में एक दिन रद रहेगी। इस कारण रेल यात्रियों को परेशानी की सामना करना पड़ेगा। रेलवे ने यात्री की ध्यान में रखकर एक दिसंबर से 28 फरवरी तक कुछ और ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है।

पूर्णतः रद ट्रेनें :

  • ट्रेन संख्या 15279 सहरसा-आनंद विहार टर्मिनस पुरबिया एक्सप्रेस एक दिसंबर से 26 फरवरी तक।
  • ट्रेन संख्या 15280 आनंद विहार टर्मिनस-सहरसा पुरबिया एक्सप्रेस दो दिसंबर से 27 फरवरी तक।

परिचालन के दिनों में कमी कर के चलायी जाने वाली ट्रेनें

एक दिसंबर से 28 फरवरी तक प्रारंभिक स्टेशन से खुलने वाली ट्रेनों का परिचालन सप्ताह मेें एक दिन रद रहेगी। जिसमें ट्रेन संख्या 12397 गया-नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस प्रत्येक सोमवार को रद रहेगी। इसी प्रकार ट्रेन संख्या 12398 नई दिल्ली-गया महाबोधि एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार को रद रहेगी।

रेलवे ट्रैक के पास से शव बरामद

गया-कोडरमा रेल खंड के नाथगंज-बसकटवा स्टेशन के पास गुरुवार देर रात रेलवे ट्रैक के बगल में नाली में 45 वर्षीय अधेड़ का शव रहने की सूचना पर आरपीएफ की टीम ने मामले की छानबीन की। आरपीएफ कोडरमा पोस्ट प्रभारी जवाहर प्रसाद ने बताया कि मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। देर रात आसनसोल गया पैसेंजर ट्रेन से शव को आरपीएफ ने गया जीआरपी को भेज दिया। जीआरपी ने पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.