डेहरी आन सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। पूर्व मध्य रेलवे ने गुरुवार को पटना -सिंगरौली एक्सप्रेस को डेहरी के रास्ते चलाने का निर्णय लिया है।  इसके लिए डेहरीवासियों ने विभिन्न संगठनों के बैनर तले आंदोलन कर रहे थे।  रेलवे द्वारा जारी नए टाइम टेबल के अनुसार पटना- सिंगरौली आगामी एक नवंबर से डेहरी आन सोन के रास्ते चलेगी । 

पटना से प्रतिदिन 10.30 बजे दिन में खुलकर गया ,सोननगर होते डेहरी तीन बजे पहुंचेगी। यहां 3.20 बजे सोननगर ,गढ़वा होते रेणूकोट सिंगरौली जाएगी । वहीं सिंगरौली से यह ट्रेन सुबह 7.45 में पहुंचेगी और 8.05 बजे यहां से पटना 12.45 में पहुचेगी । पलामू लिंक एक्सप्रेस से सिंगरौली कोच को हटाकर पटना से गत 12 अक्टूबर से सोननगर के रास्ते  पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस को चलाया जा रहा है । जिसे ले शहरवासी आक्रोशित थे । स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी ईसीआर के जीएम से इस ट्रेन को पूर्व की डेहरी आन सोन के रास्ते चलाने की मांग की थी।

टीम डेहरीयन्स , डेहरी चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स, राजद समेत अन्य दलों ने गत 17 अक्टूबर को धरना दिया था। स्थानीय सांसद महाबली सिंह ,जदयू संसदीय दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ,स्थानीय विधायक फतेहबहादुर सिंह ,पूर्व विधायक सत्यनारायण सिंह ,पीएसी मेंबर अजय यादव , डेहरी चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बबल कश्यप टीम तेरी अंश के रंजीत कुमार चंदन कुमार आदि ने भी रेल मंत्री और पूर्व मध्य रेलवे के वरीय अधिकारियों को उक्त ट्रेन को डेहरी के रास्ते चलाने की मांग की थी । पटना सिंगरौली ट्रेन को डेहरी ऑन सोन रख के रास्ते चलाने के निर्णय का स्थानीय एनडीए व राजद नेताओं ने खुशी जताया है। उन्होंने कहा कि  रेल प्रशासन ने पटना सिंगरौली एक्सप्रेस को डेहरी आन सोन के रास्ते चलाने का सही निर्णय लिया है।  एनडीए नेताओं पूर्व विधायक सत्यनारायण सिंह ,जदयू नेता डॉ निर्मल कुशवाहा ,अरुण शर्मा, विकास सिंह ,भाजपा नेता अरविंद उपाध्याय ,संजय गुप्ता, राजद के नगर अध्यक्ष गुड्डू चंद्रवंशी ने पटना सिंगरौली ट्रेन को दिल्ली के रास्ते चलाने के निर्णय का स्वागत और रेल मंत्री को बधाई दी है।

Edited By: Sumita Jaiswal