गया, जागरण संवाददाता। रेल यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेल द्वारा वर्तमान में संचालित की जा रही स्पेशल ट्रेनों की कड़ी में और 06 जोड़ी पैसेंजर स्पेशल एवं एक जोड़ी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का परिचालन पुनर्बहाल किया जा रहा है। इन स्पेशल ट्रेन से यात्रा के दौरान रेल यात्रियों को कोविड-19 मानकों का पालन करना अनिवार्य होगा। जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि रेल यात्रीगण ट्रेन परिचालन से जुड़ी समस्त जानकारी 139 डायल कर अथवा एनटीईएस के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। गया जंक्शन से तिलैया राजगीर होते बखितयारपुर तक जाने वाली 03625/03626 गया-बखितयारपुर-गया पैसेंजर स्पेशल का परिचालन गया से एक अक्टूबर से तथा बखितयारपुर से दो अक्टूबर से अगले आदेश तक किया गया जाएगा। वहीं, 03621 /03622  राजगीर-बखितयारपुर-राजगीर पैसेंजर स्पेशल का परिचालन राजगीर और बख्तियारपुर से एक अक्टूबर से अगले आदेश तक किया गया जाएगा।

इसी प्रकार 03623/03624 राजगीर-बखितयारपुर-राजगीर पैसेंजर स्पेशल का परिचालन राजगीर और बख्तियारपुर से 02 दो अक्टूबर से अगले आदेश तक किया गया जाएगा। साथ ही 03613/03614 गया-पटना-गया पैसेंजर स्पेशल का परिचालन गया और पटना से एक अक्टूबर से अगले आदेश तक किया गया जाएगा। 05513/05514 समस्तीपुूर-जयनगर-समस्तीपुर पैसेंजर स्पेशल का परिचालन समस्तीपुर से 30 सितंबर से तथा जयनगर से 03 अक्टूबर से अगले आदेश तक किया गया जाएगा। वहीं, 03611/03612 पटना-सासाराम-पटना पैसेंजर स्पेशल का परिचालन पटना से एक अक्टूबर से तथा सासाराम से दो अक्टूबर से अगले आदेश तक किया गया जाएगा।

पितृपक्ष को लेकर शहर को बंद से  रखा गया अलग

भाकपा माले पितृपक्ष को लेकर गया शहर  27 सितंबर को  बंद से मुक्त रखा है।  इसी प्रकार दो प्रखंडों में पंचायत चुनाव की गिनती और दो प्रखंड में प्रचार का अंतिम दिन है। ऐसे में चुनावी कार्य में लगे वाहनों को बाधित नही किया जायेगा। बंद का प्रचार,मशाल जुलूस कार्यक्रम होंगे तथा सड़क पर पार्टी कार्यकर्ता बंद के समर्थन में शांतिपूर्ण जुलूस के साथ निकलेंगे।  भ्रमण के बाद टावर चौक के पास सभा किया जायेगा। उक्त बातें भाकपा माले के जिला सचिव निरंजन कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि कृषि कानून को वापस करने, प्रस्तावित बिजली बिल को वापस करने,एमएसपी को कानूनी दर्जा देने, किसानों पर लादे गए झूठे मुकदमे वापस लेने, डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस के कीमतों में बढ़ोतरी और कमरतोड़ मंहगाई के खिलाफ संपूर्ण भारत बंद में सभी वामपंथी दलों के कार्यकर्ता बंद को सफल बनाने के लिए सड़क पर उतरेंगे।

 

 

Edited By: Sumita Jaiswal