गया, जागरण संवाददाता। गया के मानपुर प्रखंड अंतर्गत मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में बेटी, पत्नी, पिता और दो प्रेमी के साथ मिलकर दामाद की निर्मम हत्या की गई। इसका खुलासा शनिवार को वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में की। एसएसपी ने कहा कि स्नातक पास बेटी जुली कुमारी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या करने की योजना तैयार की।

पति की हत्या करने के लिए फेवीक्विक मुंह और नाक में डालकर वारदात को अंजाम दिया। हत्या करने के उपरांत साक्षय को छुपाने और जलाने के लिए एक चोरी की मोटरसाइकिल का उपयोग किया गया। उस मोटरसाइकिल पर मुन्ना साहू का शव लेकर जूली के दो प्रेमी जा रहे थे। इसी क्रम में गश्ती के दौरान पकड़ा गया। पुलिस को देख कर दोनों प्रेमी शव कुछ छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस ने जांच के उपरांत बोरा में बंद शव की पहचान सलेमपुर निवासी मुन्ना साहू के रूप में की गई। त्वरित कार्रवाई के लिए एसएसपी ने एएसपी मनीष कुमार और वजीरगंज कैंप डीएसपी घूरन मंडल के नेतृत्व में मुफस्सिल थाना प्रभारी और तकनीकी सेल को लेकर टीम गठित की वारदात के 24 घंटे के अंदर मुन्ना सा हत्याकांड का खुलासा किया गया। एसएसपी ने बताया कि वारदात को अंजाम मृतक के ससुराल में दी गई।

मृतक के ढाई वर्षीय बच्चे के सामने पिता की निर्मम हत्या फेवीक्विक डालकर किया गया। घटनास्थल से केरोसिन नमक और रस्सी बरामद की गई। पूछताछ के क्रम में जूली ने स्वीकार किया कि पति के साथ उसका संबंध बेहतर नहीं था । एक दूसरे लड़के से प्यार करती थी। प्रेमी से मुलाकात गया इवनिंग कॉलेज जाने के क्रम में हुई थी। उसके बाद से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग के साथ-साथ अवैध संबंध भी थे। अवैध संबंध की जानकारी जूली के पति को मिली। इसे लेकर कई बार आपत्ति दर्ज की गई। फिर भी संबंधों में सुधार नहीं हुआ। इस पूरे मामले में मृतक के पत्नी जूली. पिता दुर्गा साव और उसकी पत्नी संजू देवी को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने घटनास्थल से दो मोबाइल, एक मोटरसाइकि, फेवीक्विक का खाली डिब्बा, एक लीटर पेट्रोल, एक पैकेट नमक बरामद किया। इस पूरे मामले में दो आरोपित यानी जूली के दो प्रेमी फरार हैं। इसके गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। एसएसपी ने बताया कि मनीष कुमार, डीएसपी घूरन मंडल, थाना प्रभारी मुफस्सिल अविनाश कुमार, पुलिस पदाधिकारी सुधीर कुमार गुप्ता, प्रशिक्षु पुलिस पदाधिकारी प्रीति कुमारी, तकनीकी सेल के प्रदीप कुमार व गौतम कुमार ने बेहतर कार्य किया। इन्हें जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। साथ ही वारदात के 24 घंटे के अंदर उद्भेदन करने पर मगध प्रमंडल आईजी के पास उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मान दिलाने हेतु अनुशंसा की गई है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021