जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : नेपाल के पोखरा में 5 से 7 मई तक आयोजित तृतीय अंतरराष्ट्रीय कबड्डी एथलीट एवं पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में भारत की तरफ से प्रतिनिधित्व करते हुए जिले के आठ खिलाड़ियों ने परचम लहराया है। पावर लिफ्टिंग 100 केजी भार वर्ग में शुभम कुमार प्रथम एवं अविनाश कुमार ने 60 किलो भार वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। दोनों खिलाड़ी शहर के वार्ड नंबर- आठ के निवासी हैं। 

ओम प्रकाश कुमार को प्रथम स्थान 

एथलेटिक्स में मनीष कुमार 1500 मीटर में द्वितीय, नवनीत कुमार 1500 मीटर में द्वितीय, ओम प्रकाश कुमार पांच किलोमीटर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। बिहार अंडर-19 कबड्डी टीम में शामिल आदित्य कुमार, सागर कुमार, अविनाश कुमार ने भारत की तरफ से खिताब हासिल किया है। स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एंड प्रमोशन एसोसिएशन बिहार के सचिव एवं भारतीय कोच मनीष कुमार सिंह ने बताया कि भारतीय टीमों में जिले के आठ खिलाड़ी शामिल रहे। 

15 मई को मुख्यालय के इंडोर स्टेडियम में किया जाएगा सम्मानित

मनीष कुमार सिंह को भारतीय बेस्ट कोच के अवार्ड से सम्मानित किया गया। बताया कि सभी खिलाड़ी ने नेपाल में परचम लहराया है। सभी खिलाड़ियों ने जीत हासिल कर अपने जिले के अलावा राज्य व देश का नाम रोशन किया है। नेपाल से औरंगाबाद वापस आने पर सभी खिलाड़ियों को 15 मई को मुख्यालय के इंडोर स्टेडियम में सम्मानित किया जाएगा।

जिले में कबड्डी की कोई व्यवस्था नहीं और न कोई सुविधा

कबड्डी संघ के सचिव एवं भारतीय कोच मनीष कुमार सिंह ने बताया कि जिले में कबड्डी की कोई व्यवस्था नहीं है और खिलाड़ियों को न कोई सुविधा मिलती है। कड़ी मेहनत की बदौलत जिले का सम्मान बढ़ा रहे हैं। अगर खिलाड़ियों को जिला प्रशासन या जनप्रतिनिधि के माध्यम से बेहतर सुविधा मिले तो सभी खिलाड़ी विश्व स्तर पर अपना छाप छोड़ेंगे। क्रीड़ा भारतीय अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह एवं कुश्ती संघ के सचिव उदय कुमार तिवारी मौजूद रहे।

Edited By: Prashant Kumar Pandey