Move to Jagran APP

Bihar Cabinet Expansion: पहली बार जीते और पार्टी बदलकर बने मंत्री, जानिए विधायक जमां खां की कहानी

Bihar Cabinet Expansion नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल विस्‍तार में कैमूर के चैनपुर विधानसभा से बसपा की टिकट पर जीते और बाद में जदयू का दामन थामने वाले जमां खां को मौका मिला है। उन्‍होंने कहा कि जो भी विभाग मिलेगा उसका जिम्‍मेदारी से निर्वहन करूंगा।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 11:11 AM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 07:54 AM (IST)
Bihar Cabinet Expansion: पहली बार जीते और पार्टी बदलकर बने मंत्री, जानिए विधायक जमां खां की कहानी
चैनपुर से जदयू के विधायक जमां खां। जागरण आर्काइव

जासं, कैमूर। Bihar Cabinet Expansion पहली बार जीते, पार्टी बदली और सीधे मंत्री बन गए। बात हो रही है कैमूर जिले (Kaimur District) के चैनपुर विधानसभा (Chainpur Assembly) से बसपा की टिकट पर जीते विधायक जमां खां की। बाद में जदयू में आए। इसका इनाम भी उन्‍हें मिला है। मंत्रिमंडल विस्‍तार में उन्‍हें जगह दी गई है। क्षेत्र के तमाम बड़े चेहरों काे दरकिनार कर अल्‍पसंख्‍यक चेहरे के रूप में मंत्रिमंडल में उन्‍हें शामिल किया गया है। उनके मंत्री बनाए जाने की सूचना पर उनके पै‍तृक गांव में उत्‍सवी माहौल है। मुबारकवाद देने के लिए लोग पहुंच रहे हैं।

prime article banner

जमां खां ने कहा-जदयू के कर्मठ सिपाही, जिम्‍मेदारी से करेंगे काम

दैनिक जागरण से बातचीत में जमां खां ने कहा कि जिस भी मंत्रालय की जिम्‍मेदारी मिलेगी उसका पूरी जिम्‍मेदारी से निर्वहन करेंगे। अपने क्षेत्र के साथ समूचे राज्‍य के विकास के लिए काम करेंगे। उन्‍होंने इसके लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार जताया। कहा कि वे जदयू के कर्मठ सिपाही हैं। सर्वांगीण विकास उनकी प्राथमिकता होगी। कैमूर जिले की सिंचाई व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त करेंगे। विद्यालय खोलवाएंगे।

चौथी बार में चुने गए विधायक

जमां खां बसपा (BSP) के टिकट पर चुनाव लड़ते रहे। चौथीे बार में वे विधायक चुने गए। भाजपा के प्रत्‍याशी और कैबिनेट मंत्री रह चुके बृजकिशोर बिंद को उन्‍होंने 25 हजार मतों से शिकस्‍त दी थी। ये राज्‍य में बहुजन समाज पार्टी के इकलौते विधायक थे। पिछले दिनों उन्‍होंने जदयू का दामन थाम लिया। अब रोचक यह होगा कि जिस पार्टी के उम्‍मीदवार को उन्‍होंने हराया, अब उनके साथ ही राजनीति करेंगे। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि यही तो राजनीति की खासियत है। एक-दूसरे को गालियां देने वाले कब गले मिल जाएं, पता नहीं। इतिहास को देखें तो ऐसा होता ही रहता है। बहरहाल शाहाबाद क्षेत्र से मंत्रालय में जगह मिलने पर कार्यकर्ताओं में हर्ष है। मालूम हो कि इससे पहले शाहाबाद क्षेत्र से मंत्रालय में अमरेंद्र नारायण सिंह को जगह मिल चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.