Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'नीतीश कुमार मेरे साथ', चुनाव के बीच तेजस्वी यादव का दावा; इशारों में दे दिया बड़ा हिंट!

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने बिहार में बहुत काम किया लेकिन भाजपा ने हमारे चाचा को हाइजैक कर लिया। हमको पता है चाचा का शरीर भले ही वहां है। उनका मन हमारे यहां है। हमलोग सबको साथ लेकर चल रहे हैं। वहीं वीआईपी चीफ मुकेश सहनी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार गरीब विरोधी है। गरीबों को बढ़ने देना नहीं चाहती।

By Shashi Bhushan Kumar Edited By: Rajat Mourya Mon, 20 May 2024 06:49 PM (IST)
'नीतीश कुमार मेरे साथ', चुनाव के बीच तेजस्वी यादव का बड़ा दावा (फाइल फोटो)

जागरण टीम, ढाका/तेतरिया। Tejashwi Yadav On Nitish Kumar पूर्वी चंपारण लोकसभा के तेतरिया कोठी मैदान और शिवहर लोकसभा के ढाका हाई स्कूल के मैदान में आइएनडीआइए की ओर से आयोजित चुनावी सभाओं में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मौसम के बहाने विपक्ष पर चुटकी ली। तेजस्वी ने कहा- मौसम का रुख बदल रहा है। लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

मंच पर बैठे लोगों को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि भाइयों मेरी कमर में दर्द है। मुझे डॉक्टर ने आराम के लिए कहा, तब मैंने कह दिया कि मैं तबतक नहीं बैठूंगा जबतक नरेंद्र मोदी को बेड रेस्ट नहीं करा दूं। नया बिहार बनाने और देश में आइएनडीआइए गठबंधन की सरकार बनाने के लिए शिवहर से रितु जायसवाल व पूर्वी चंपारण से डॉ. राजेश कुमार को विजयी बनाएं।

'हमने राहुल गांधी के साथ बैठकर...'

तेजस्वी ने आगे कहा कि हमने राहुल गांधी के साथ बैठकर निर्णय लिया है कि हमारी सरकार बनते ही गरीबों को पांच की जगह दस किलो अनाज देंगे। एक करोड़ नौकरी, 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त, गरीब बहनों के खाते में प्रत्येक वर्ष एक लाख यानी प्रतिमाह 8333 रुपए खाते में देकर सहयोग करेंगे। 12 सौ की जगह पांच सौ में गैस सिलेंडर देंगे।

'नीतीश कुमार हमारे साथ हैं...'

तेजस्वी ने कहा कि हमने बहुत काम किया, लेकिन भाजपा ने हमारे चाचा को हाइजेक कर लिया। हमको पता है चाचा का शरीर भले ही वहां है। उनका मन हमारे यहां है। हमलोग सबको साथ लेकर चल रहे हैं।

मुकेश सहनी का निशाना

वहीं, विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा- डबल इंजन की सरकार गरीब विरोधी है। गरीबों को बढ़ने देना नहीं चाहती। हमने चार विधायक बनाए। हमारे समर्थन से ही नीतीश की सरकार बनी। जब हम अपने समाज के हक की बात करने लगे तो हमें सरकार से बाहर कर दिया गया। हमारे विधायकों को तोड़ा गया।

दोनों नेताओं ने शिवहर लोकसभा से राजद की प्रत्याशी रितु जायसवाल व पूर्वी चंपारण से वीआइपी के प्रत्याशी डा. राजेश कुमार के लिए वोट मांगे। मौके पर पूर्व मंत्री नरकटिया विधायक डा. शमीम अहमद, ढाका के पूर्व विधायक फैसल रहमान, समस्तीपुर के विधायक, एमएलसी मो. फारुख, बेलसंड संजय गुप्ता, सीमा कुशवाहा, मनोज कुमार सिंह, लक्ष्मी नारायण यादव सहित बड़ी संख्या में कई नेता उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan को लेकर नित्यानंद राय ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी! PM Modi का नाम लेकर बोल दी ये बात

ये भी पढ़ें- 'PM Modi को लालू यादव की परमिशन की जरूरत नहीं...', रविशंकर प्रसाद ने क्यों कही ये बात?