Move to Jagran APP

Mahashivratri पर रेलवे ने दी शिव भक्तों को खुशखबरी, 6 से 8 मार्च तक चलेंगी ये 3 'मेला स्पेशल' ट्रेनें; जानिए रूट और समय

रेलवे स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन सह सांसद राधामोहन सिंह की आग्रह पर रेलवे ने महाशिवरात्रि के अवसर पर रक्सौल बगहा नरकटियागंज एंव बार्डर इलाका के लोगों के लिए महाशिवरात्रि मेला स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है और इस घोषणा से शहर के श्रद्धालुओं में खुशी का माहौल है। इन मेला स्पेशल रेलगाड़ियों का परिचालन 6 से 8 मार्च तक किया जाएगा।

By Sanjay Parihar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Tue, 05 Mar 2024 10:37 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2024 10:37 PM (IST)
रेलवे ने 6 से 8 मार्च तक चलेंगी 3 मेला स्पेशल रालगाड़ियां (फाइल फोटो)

मोतिहारी, संवाद सहयोगी। Mela Special Train On Shivratri: रेलवे स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन सह सांसद राधामोहन सिंह की आग्रह पर रेलवे ने महाशिवरात्रि के अवसर पर रक्सौल, बगहा, नरकटियागंज एंव बार्डर इलाका के लोगों के लिए महाशिवरात्रि मेला स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

loksabha election banner

इस घोषणा से शहर के श्रद्धालुओं में खुशी का माहौल है। जानकारी के मुताबिक महाशिवरात्रि मेला स्पेशल का परिचालन बुधवार से 8 मार्च तक होगा। अरेराज में महाशिवरात्रि के अवसर पर काफी भीड़ होती है।

नेपाल से भी आते हैं काफी भक्त

भारत और नेपाल के काफी शिव भक्त आते हैं। रोड ट्रांसपोर्ट की कमी के कारण लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाई होती है। इसी को ध्यान में रखकर सांसद श्री सिंह के प्रयास से तीन दिनों के लिए विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय रेल मंत्रालय ने लिया है।

चलेंगी तीन रेलगाड़ियां

पहली ट्रेन रक्सौल से दिन में 9 बजे चलेगी और भेलवा सिकटा, मर्जदवा, गोखुला, नरकटियागंज, साठी होते हुए बापूधाम मोतिहारी 13.05 बजे पहुंचेगी। फिर बापूधाम मोतिहारी से 15.05 बजे खुलेगी और 20.00 बजे रक्सौल पहुंचेगी। मेला स्पेशल ट्रेन में 20 कोच होंगे।

वहीं दूसरी ट्रेन 10.00 बजे मोतिहारी से चलेगी और 14.00 बजे रक्सौल पहुंचेगी। इसमें 14 कोच होंगे। तीसरी ट्रेन बगहा से 10.00 बजे चलेगी और 12.50 बजे सेमरा पहुंचेगी। फिर 14.45 बजे सेमरा से खुलेगी और 18.35 बजे बगहा पहुंचेगी। इसमें 23 कोच होंगें। तीनों मेला स्पेशलन ट्रेने 06 से 8 फरवरी तक तक चलेंगी।

ये भी पढ़ें- 

Bihar Land Registry: जमीन रजिस्ट्री के लिए सिर्फ फोटो से नहीं चलेगा काम, अब पूरी करनी होगी ये शर्त

Bihar Jeevika Didi: 'पांच वर्षों में सभी जीविका दीदियां बनेंगी लखपति', महिला सशक्तिकरण पर बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.