Move to Jagran APP

Motihari News: पीपराकोठी में उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, वाहन क्षतिग्रस्त और तीन जवान जख्मी

उत्पाद टीम को सूचना मिली कि बलथरवा के राजेश पासवान व विकेश पासवान शराब का धंधा करते हैं। उत्पाद दारोगा नीतू कुमारी के नेतृत्व में टीम छापेमारी करने गांव में पहुंची। शराब के साथ बलथरवा के बिगन प्रसाद पीपराकोठी के चांद सरैया निवासी सगीर आलम व रमेश साह को गिरफ्तार कर जैसे ही टीम चली धंधेबाजों ने हमला कर दिया। तीनों को छुड़ाने की कोशिश की।

By Sanjay K Upadhyay Edited By: Rajat Mourya Wed, 15 May 2024 08:37 PM (IST)
पीपराकोठी में उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, वाहन क्षतिग्रस्त और तीन जवान जख्मी (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, मोतिहारी (पूर्वी चंपारण)। पीपराकोठी थाना क्षेत्र के बलथरवा गांव में मंगलवार की रात छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर शराब के धंधेबाजों ने हमला कर दिया। टीम में शामिल जवानों के वाहन पर जमकर पथराव किया गया। इससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।

पथराव में तीन जवान घायल हो गए। इनमें दो महिला सिपाही व एक होमगार्ड जवान हैं। होमगार्ड जवान मनीष कुमार की हालत गंभीर है। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला?

उत्पाद टीम को सूचना मिली कि बलथरवा के राजेश पासवान व विकेश पासवान शराब का धंधा करते हैं। उत्पाद दारोगा नीतू कुमारी के नेतृत्व में टीम छापेमारी करने गांव में पहुंची। शराब के साथ बलथरवा के बिगन प्रसाद, पीपराकोठी के चांद सरैया निवासी सगीर आलम व रमेश साह को गिरफ्तार कर जैसे ही टीम चली, धंधेबाजों ने हमला कर दिया। तीनों को छुड़ाने की कोशिश की।

जख्मी हुए सिपाही और होमगार्ड

उत्पाद विभाग का एक वाहन आगे निकल गया। शराब धंधेबाजों व उनके समर्थक दूसरे वाहन पर सवार उत्पाद विभाग की टीम पर पथराव करने लगे। इसमें सिपाही बंदना कुमारी कुमारी व ज्योति कुमारी के अलावा होमगार्ड जवान मनीष कुमार जख्मी हो गए। मनीष का उपचार छतौनी के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

दो सिपाहियों को उपचार के बाद मुक्त कर दिया गया। दारोगा नीतू कुमारी ने पीपराकोठी थाने में आवेदन दिया है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर धंधेबाजों की तलाश कर रही है। उत्पाद निरीक्षक दीपक कुमार सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। 16 बोतल अंग्रेजी व 72 बोतल नेपाली शराब जब्त की गई है।

ये भी पढ़ें- भागलपुर की महिला सिपाही काे कांस्टेबल ने बनाया हवस का शिकार, शादी से मुकरा तो जान देने पर तुली

ये भी पढ़ें- उधर कमाने पंजाब गया पति, इधर फाइनेंसकर्मी के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली पत्नी, जब गांव वालों ने पकड़ा तो...