Move to Jagran APP

Motihari: शराब के नशे में छात्राओं संग ठुमके लगानेवाले शिक्षक ने किया सरेंडर, फर्जी पते पर पाई थी सरकारी नौकरी

शराब के नशे में छात्राओं संग डांस करनेवाले शिक्षक ने शनिवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य लोगों की तलाश कर रही है। वहीं अब यह बात सामने आई है कि शिक्षक ने फर्जी पते पर सरकारी नौकरी हासिल की थी।

By Sanjay K UpadhyayEdited By: Yogesh SahuPublished: Sat, 25 Mar 2023 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 10:14 PM (IST)
Motihari: शराब के नशे में छात्राओं संग ठुमके लगानेवाले शिक्षक ने किया सरेंडर, फर्जी पते पर पाई थी सरकारी नौकरी
Motihari: शराब के नशे में छात्राओं संग ठुमके लगानेवाले शिक्षक ने किया सरेंडर, फर्जी नाम-पते पाई सरकारी नौकरी

मोतिहारी, संवाद सहयोगी। शहर के चांदमारी मोहल्ला स्थित मैथ हब कोचिंग के संचालक जितेन्द्र साह उर्फ जितेन्द्र प्रसाद ने पुलिस की दबिश के बाद शनिवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया।

loksabha election banner

यहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जितेंद्र के सरेंडर के बाद अब पुलिस उसे रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

नगर थाना के पुलिस निरीक्षक विश्वमोहन चौधरी ने बताया कि गुरुवार को कोचिंग में शराब पार्टी व छात्राओं के साथ डांस करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद से शिक्षक की खोज की जा रही थी।

इस बीच शिक्षक जितेंद्र ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने उसे जेल भेजा है। अब पुलिस शिक्षक को रिमांड पर लेने के लिए जरूरी प्रक्रिया पूरी कर रही है। रिमांड पर लेकर जितेंद्र से पूछताछ की जाएगी।

पता बदलकर सरकारी शिक्षक बनने के मामले में भी होगी पूछताछ

पुलिस के मुताबिक जितेंद्र ने पता बदलकर कोटवा के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अमवा में गौरव राज के नाम से नौकरी पाई है। इस सूचना का सत्यापन किया जा रहा है। रिमांड पर लिए जाने के बाद जितेंद्र से इस मामले में भी पूछताछ की जाएगी।

कोचिंग संचालन के लिए बनी नियमावली की आई याद

पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय के चांदमारी मोहल्ले में जब गणित के शिक्षक जितेंद्र ने शिक्षण संस्थान में ही छात्राओं के सामने अश्लीलता भरे डांस का खुला प्रदर्शन किया तो वर्ष 2013 में कोचिंग व निजी शिक्षण संस्थानों के संचालन के लिए बनी निबंधन निमावली की याद आई।

जानकार बताते हैं कि 2013 में सरकार ने तय किया था कि जिलों में संचालित निजी शिक्षण संस्थानों के लिए निबंधन अनिवार्य होगा। इसके लिए शर्तें भी निर्धारित थीं।

निबंधन समिति जिलाधिकारी की अध्यक्षता में होनी थी। इस पूरी प्रक्रिया का उद्देश्य यह था कि निजी शिक्षण संस्थानों में संस्कारयुक्त शिक्षा का प्रवाह हो।

इस सबके बीच पूर्वी चंपारण में पहली बार कोचिंग संस्थान में शराब के नशे में शिक्षक व छात्राओं को थिरकते हुए लोगों ने देखा तो कानून का डंडा चला।

पुलिस 24 मार्च की रात कोचिंग से शराब व वीडियो फुटेज प्राप्त करने के बाद संचालक की खोज कर ही रही थी कि इसी बीच उसने सरेंडर कर दिया।

फर्जी पते पर कोचिंग संचालक बना सरकारी शिक्षक, गिरफ्तार दोस्त ने खोले राज

शहर के चांदमारी मोहल्ला स्थित मैथ हब कोचिंग में शराब पार्टी की सूचना पर पर हुई छापेमारी के दौरान गिरफ्तार बंजरिया थाना के चिलवनिया गांव निवासी आदित्य कुमार निबंधन कार्यालय में काम करता है।

वह यहां अनुबंध पर बहाल है। गिरफ्तार आदित्य व उसके साथी रौशन को जेल भेजने के बाद पुलिस उनकी निशानदेही व सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर आगे की कार्रवाई कर रही है।

बताया गया है कि कोचिंग संचालक जितेंद्र साह उर्फ जितेन्द्र कुमार की पार्टी का वीडियो फुटेज बनाया गया है, इस आधार पर पुलिस उसकी पूरी जांच कर रही है। फुटेज में दिख रहे अन्य लोगों की पहचान के बाद उनकी खोज में छापेमारी की जा रही है।

सरकारी शिक्षक बनने के लिए शिक्षक ने किया फर्जी पते का उपयोग

प्रभारी डीएसपी रंजन कुमार ने बताया कि जितेन्द्र साह उर्फ जितेन्द्र गौरव राज के नाम से कोटवा के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अमवा कोटवा में गणित का शिक्षक है।

उसका नियोजन जिला परिषद से माध्यमिक शिक्षक के रूप में किया गया है। डीएसपी ने कहा कि इसका सत्यापन किया जा रहा है।

सत्यापन के बाद शिक्षक पर अलग से प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। डीएसपी ने बताया कि वह कोटवा थाना के अमवा गांव का रहने वाला है। उसने अपना पता कोटवा में देकर बहाली कराई है।

वहीं, नगर थाने में आर्म्स एक्ट के मामले का आरोपित होने के बाद भी कैसे वह शिक्षक बना पुलिस इन सभी बिंदुओं पर जांच में कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.