Move to Jagran APP

Bihar Crime News: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता! व्यवसायिक के घर मारा छापा, लाखों की नेपाली और भारतीय नकदी लगी हाथ

भारत-नेपाल के सीमावर्ती शहर रक्सौल में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। यहां से पुलिस ने छापेमारी कर नेपाली व भारतीय 94 लाख रुपये की नकद राशि की बरामदगी की है। यह छापेमारी में नागा रोड में स्थित आवास व पोस्ट ऑफिस रोड में स्थित माता मंदिर के समीप व्यापारिक प्रतिष्ठान से हुई। यह छापेमारी सूचना के आधार पर की गई।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Sun, 19 May 2024 08:24 PM (IST)
व्यवसायिक के घर की छापेमारी नेपाली करेंसी समेत 94 लाख की नकदी बरामद

जागरण संवाददाता, रक्सौल (पूच)। लोकसभा चुनाव के एक सप्ताह पूर्व भारत-नेपाल के सीमावर्ती शहर रक्सौल में 50 लाख नकद राशि की बरामदगी हुई है। पुलिस की छापेमारी में लाखों रुपए की बरामदगी शहर के नागा रोड में स्थित आवास व पोस्ट ऑफिस रोड में स्थित माता मंदिर के समीप व्यापारिक प्रतिष्ठान से हुई है।

सूचना के आधार पर मोतिहारी एसपी कांतेश मिश्रा के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों की टीम ने छापेमारी की जहां पुलिस को यह बड़ी सफलता मिली। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 50 लाख रुपए कैश व रूपया गिनने वाला एक मशीन भी बरामद किया है।

छापेमारी के बाद शहर में हड़कंप

इस छापेमारी की घटना की सूचना पर रक्सौल अनुमंडल सहित पूरे जिला में हड़कंप मच गया है। अवैध रूप से भारतीय व नेपाली रुपए का धंधा करने वाले धंधेबाज अचानक शहर से गायब हो चुके है। लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस विशेष सतर्कता के तहत अलर्ट थी।

इस बीच गुप्त सूचना मिली जिसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस कप्तान श्री मिश्रा ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर शिखर चौधरी के नेतृत्व में अनुमंडल पुलिस कप्तान धीरेंद्र कुमार, रक्सौल थानाध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा की टीम गठित की।

पुलिस की लगातार छापेमारी है जारी

उक्त अधिकारियों ने सदल नागा रोड के ध्रुव गुप्ता के घर पर छापेमारी की। इस दौरान 34,34,500 भारतीय और 60,18,000 नेपाली यानी कुल 94 लाख नकदी व एक नोट गिनने वाला मशीन बरामद किया। लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस विशेष रूप से सक्रिय है।

पुलिस लगातार सघन चेकिंग अभियान चला रही है। इसी बीच पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। नागा रोड वार्ड नंबर 11 निवासी ध्रूव प्रसाद साह के पुत्र अमरेश कुमार के घर से उक्त रूपया बरामद हुआ। इस मामले में पुलिस दो लोगों को हिरासत में भी लिया है।

हिरासत में लिए गए लोगों से की गई पूछताछ

उक्त लोगों से पूछताछ चल रही है। पूछताछ में व्यक्तियों द्वारा अभी तक इतनी बड़ी राशि का कोई ठोस सबूत नहीं दिया गया है। एसपी श्री मिश्र ने कहा कि पहली नजर में यह रुपया हवाला कारोबार से जुड़ा हुआ मामला प्रतीत हो रहा है।

सुबह की गई थी छापेमारी

छापेमारी टीम में उक्त अधिकारियों के अलावा सीओ सह मजिस्ट्रेट शेखर राज, मोतिहारी टेक्निकल सेल से मनोज कुमार, अजय कुमार, निर्भय कुमार ने संयुक्त रूप से सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर छापेमारी शुरू की।

मोतिहारी से आयकर विभाग की टीम पहुंच जांच में जुट गई हैं। इसकी जानकारी मिलते ही चुनाव व्यय प्रेक्षक पीवी बमसिधर ने रुपए के संबंध में जानकारी ली।

ये भी पढे़ं-

Bihar Crime News: बाप ने अपनी ही बेटी को उतारा मौत के घाट, शव को घर में ही गड्ढा खोदकर दफनाया

बिहार में हैवान बना मामा, पहले 14 साल की भांजी को अगवा कर किया दुष्कर्म, फिर बड़ी बहन को किया किडनैप