Move to Jagran APP

Darbhanga Shobha Yatra: दरभंगा में श्रीराम शोभायात्रा पर पथराव, चार बाइक क्षतिग्रस्त; पुलिस ने संभाला मोर्चा

सिंहवाड़ा थाने के भपुरा गांव में सोमवार की दोपहर करीब दो बजे श्रीराम शोभायात्रा के दौरान दो पक्ष आमने-सामने आ गए। शोभायात्रा पर पथराव किया गया। चार बाइक क्षतिग्रस्त होने की सूचना है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर लिया। पुलिस उपद्रवियों की पहचान में जुट गई है। घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

By Mrityunjay Bhardwaj Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 22 Jan 2024 05:11 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jan 2024 07:35 PM (IST)
Darbhanga Shobha Yatra: दरभंगा में श्रीराम शोभायात्रा पर पथराव, चार बाइक क्षतिग्रस्त; पुलिस ने संभाला मोर्चा
दरभंगा में श्रीराम शोभायात्रा पर पथराव, चार बाइक क्षतिग्रस्त; पुलिस ने संभाला मोर्चा

संवाद सहयोगी, सिंहवाड़ा (दरभंगा)। सिंहवाड़ा थानाक्षेत्र के भपुरा गांव में सोमवार को श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव में निकाली गई शोभायात्रा पर असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी कर दी। इस दौरान उपद्रवियों ने दो बाइक सहित डीजे बाजा वाहन के अगले भाग को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। अचानक हुए घटना से शोभायात्रा में शामिल रामभक्तों में अफरा-तफरी की स्थिति हो गई। सभी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। इसमें कई लोग चोटिल हो गए।

loksabha election banner

उधर, सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी उपद्रवियों को खदेड़ दिया। कुछ ही पल में काफी संख्या में पहुंचे शोभायात्रा के समर्थकों ने जमकर आक्रोश व्यक्त किया। हालांकि, थानाध्यक्ष शैलेश कुमार, दारोगा शंभू ठाकुर ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन आक्रोश को देखते हुए जिला मुख्यालय को सूचना दी गई।

स्थिति को नियंत्रण में लिया

इसके बाद नगर एसपी सागर कुमार, सदर एसडीओ चंद्रिका अत्री के नेतृत्व में कई थाने की पुलिस पहुंची। तब जाकर स्थिति को नियंत्रित किया गया। इसके बाद भरहुल्ली और भवानीपुर गांव के गणमान्य लोगों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। सभी से शांति बनाए रखने की अपील की। साथ ही उपद्रव करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

'दोषियों की पहचान की जा रही है'

नगर एसपी ने कहा कि दोषियों की पहचान की जा रही है। स्थिति सामान्य है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। घटना स्थल पर पुलिस कैंप कर रही है। घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि कलवाड़ा से डीजे वाहन और बाइक के साथ श्रीरामभक्त शोभायात्रा के साथ महिसरि होते हुए भपुरा पहुंचे। इसी बीच दर्जनों की संख्या में लोगों ने विरोध करते हुए रास्ता अवरुद्ध कर दिया। विरोध करने वालों का कहना था कि इस मार्ग से शोभायात्रा नहीं जाने देंगे।

सभी प्रशासनिक अनुमति पत्र दिखाने की मांग कर रहे थे। इसके बाद दोनों पक्षों में बहस होने लगी। एक पक्ष रोकने में लगे थे तो दूसरे पक्ष हर हाल में जाने के लिए बेताब थे। हालांकि, कुछ लोगों के समझाने के बाद दोनों पक्ष शांत हो गए और शोभायात्रा वापस कलवाड़ा चली गई। इस बीच सूचना पर पहुंची पुलिस ने कलवाड़ा जाकर शोभायात्रा में शामिल रामभक्तों को बिना प्रशासनिक अनुमति के दूसरे पंचायत में जाने से मना किया।

देखते ही देखते पत्थरबाजी होने लगी

पुलिस ने कहा कि आदेश की अवहेलना हुई तो कार्रवाई करेंगे। हालांकि, पुलिस के जाते ही शोभायात्रा पुन. भपुरा पहुंच गई। इसके बाद देखते ही देखते पत्थरबाजी होने लगी और जो जहां थे वहीं से भागने लगे। इस बीच कुछ लोग अपनी जान बचाने के लिए अपनी बाइक को छोड़कर फरार हो गए। जिसे उपद्रवियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं डीजे बाजा वाहन के चालक भी अपनी गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद उक्त गाड़ी के अगले भाग को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। मौके पर सदर एसडीपीओ अमित कुमार, कमतौल सर्किल इंस्पेक्टर योगेंद्र रविदास आदि सहित कई थाने की पुलिस मौके पर कैंप कर रही है।

ये भी पढ़ें- 'जेल जाना पड़ेगा, चाहे कितना ही बड़ा नेता क्यों ना हो...'; बिहार में केंद्रीय मंत्री ने किसे कही ये बात?

ये भी पढ़ें- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी... अब देश में गरमाएगी लोकसभा चुनाव की राजनीति, बिहार से शुरू होगा सियासी 'खेल'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.