Move to Jagran APP

Buxar SP के पास DM से ज्यादा संपत्ति, कैश के मामले में भी आगे; यहां पढ़ें प्रॉपर्टी का ब्योरा

Buxar News बक्सर एसपी के पास डीएम से ज्यादा संपत्ति है। प्रशासनिक अधिकारियों ने वर्ष 2024 के लिए अपनी संपत्ति का विवरण सार्वजनिक कर दिया है। इसके मुताबिक जिले के डीएम से अधिक संपत्ति उनकी पत्नी के पास है। एसपी मनीष कुमार ने बताया है कि उनके पास नकद 50 हजार है। इसके अलावा उनके पास शेयर और बॉन्ड भी हैं।

By Shubh Narayan Pathak Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 03 Apr 2024 12:31 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 12:31 PM (IST)
बक्सर के डीएम अंशुल अग्रवाल। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, बक्सर। प्रशासनिक अधिकारियों ने वर्ष 2024 के लिए अपनी संपत्ति का विवरण सार्वजनिक कर दिया है। इसके मुताबिक जिले के डीएम से अधिक संपत्ति उनकी पत्नी के पास है। एसपी के पास भी डीएम से अधिक संपत्ति है। हालांकि, एसपी पर कर्ज का बोझ भी है।

loksabha election banner

डीएम और उनके परिवार के पास कोई मोटर गाड़ी नहीं है। जिले के सरकारी कार्यालयों में पदस्थापित अधिकारियों और कर्मचारियों की संपत्ति का विवरण बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

डीएम अंशुल अग्रवाल अपनी निजी संपत्ति और बैंक जमा के मामले में अपनी आइएएस पत्नी और जहानाबाद की डीएम अलंकृता पांडेय से पीछे हैं।

तीन लाख का निवेश और 190 ग्राम सोना

उन्होंने बताया है कि उनके पास नकद पांच हजार रुपए, बैंक खाते में 45 हजार जमा, म्यूृचुल फंड और शेयर में छह लाख, ईएलएसएस टैक्स सेविंग इंस्ट्रूमेंट्स में तीन लाख का निवेश और 190 ग्राम सोना है।

उनकी पत्नी के पास नकद छह हजार, बैंक में 10 लाख चार हजार 700 जमा, म्यूचुअल फंड में 12.5 लाख, पीपीएफ में आठ लाख और ईएलएसएस में 6.91 लाख रुपए के अलावा 470 ग्राम सोना है। दंपती के दोनों बच्चों के नाम से कोई संपत्ति नहीं है। आइएएस दंपती के पास कोई मोटर वाहन भी नहीं है।

बक्सर एसपी के पास 142 ग्राम सोना व 400 ग्राम चांदी

उन्होंने पैतृक संपत्ति का उल्लेख करते हुए बताया है कि अविभाजित हिंदू परिवार में उनकी संपत्ति अलग नहीं की गई है। इसी तरह एसपी मनीष कुमार ने बताया है कि उनके पास नकद 50 हजार, बैंक में करीब 36 हजार, शेयर और बांड में 75 हजार, 27 लाख रुपए का जीवन बीमा और 142 ग्राम सोना व 400 ग्राम चांदी है।

इसके अलावा उन्होंने पांच और दो हजार की दो एसआइपी ले रखी है। उनके पास दो टीवी, अलमीरा, वाशिंग मशीन, एसी, लैपटॉप, माइक्रोवेव ओवन, कैमरा, म्यूजिक सिस्टम जैसे कुछ उपकरण, बेगूसराय में अपना पैतृक घर है।

दंपती के पास 30 लाख रुपये कीमत का एक फ्लैट

उन्होंने जीवन बीमा के एवज में खुद के नाम पर 96 हजार और पत्नी के नाम पर चार लाख रुपए से अधिक लोन ले रखा है। इसके अलावा उन्होंने 10 लाख रुपए से अधिक की राशि परिवार और दाेस्तों से कर्ज ले रखी है। इसमें 2017 में लिए गए पांच लाख रुपए भी शामिल हैं, जिनमें केवल डेढ़ लाख ही वे अब तक चुका पाए हैं।

उनकी पत्नी रेशमा प्रकाश के पास नकद 25 हजार नकद, बैंक खाते में 1,27,920 रुपए, 17 लाख 65 हजार का जीवन बीमा, 240 ग्राम सोना और 1100 ग्राम चांदी है।

दंपती के पास 30 लाख रुपए कीमत का एक फ्लैट है। मोटर वाहन के नाम पर पति के पास एक हीरो होंडा सीडी डॉन मोटरसाइकिल और पत्नी के पास हीरो प्लेजर स्कूटी है।

यह भी पढ़ें-

Sushil Modi: कैंसर से जूझ रहे भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा, 'लोकसभा चुनाव में अब कुछ नहीं कर पाऊंगा'

Bihar Politics: बीमा भारती आज भरेंगी पर्चा, अचानक Pappu Yadav ने चल दी ये चाल; अब तेजस्वी भी पहुंचेंगे पूर्णिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.