Move to Jagran APP

Bhagalpur railway junction : जल्द ही नए प्रवेश गेट से इंट्री करेंगे पैसेंजर, काम में लाएं तेजी, लापरवाही बर्दाश्त नहीं

Bhagalpur railway junction भागलपुर में रेल यात्रियों की स‍ुविधा विस्‍तार के लिए डीआरएम ने भागलपुर जंक्शन का निरीक्षण किया। उन्‍होंने भागलपुर से धनौरी तक का जायजा लिया। यात्री सुविधाओं पर जोर दिखा। जल्द और ट्रेनें दौड़ेगी इस बात पर उनका काफी जोर था।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 12:29 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 12:29 PM (IST)
Bhagalpur railway junction : जल्द ही नए प्रवेश गेट से इंट्री करेंगे पैसेंजर, काम में लाएं तेजी, लापरवाही बर्दाश्त नहीं
भागलपुर रेलवे जंक्‍शन का निरीक्षण करते मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur railway junction : भले ही यात्री ट्रेनों का परिचालन नियमित नहीं हो रहा है, लेकिन यात्री सुविधाओं पर रेलवे का बराबर ध्यान रख रही है। गुरुवार को भागलपुर जंक्शन पर मालदा रेल मंडल के रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार के निरीक्षण में यह साफ दिखा। डीआरएम अपने अधिकारियों के साथ जंक्शन पर यात्री सुविधाओं से रूबरू हुए। जंक्शन पर चल रहा है आगरा दक्षिण तरफ नए प्रवेश एंट्री गेट का भी जायजा लिया इसके बाद लिफ्ट और एस्केलेटर की कार प्रगति को भी जाना। डीआरएम ने जल्द से जल्द नए प्रवेश गेट और लिफ्ट की सुविधा यात्रियों के लिए बहाल करने का निर्देश भी दिया।

loksabha election banner

भागलपुर में ट्रेनों की संख्या बढ़ी

प्लेटफार्म का निरीक्षण करने के बाद डीआरएम पार्किंग और सर्कुलेटिंग एरिया भी पहुंचे। उन्होंने वर्टिकल गार्डन की व्यवस्था को देखा और वर्टिकल गार्डन की व्यवस्था को देखा और इसे मेंटेन रखने की नसीहत भी दी। स्टेशन परिसर में बन रहे नए रैंप निर्माण की प्रगति भी जानें। डीआरएम ने कहा कि भागलपुर से ट्रेनों की संख्या और बढ़ेंगी। इसके लिए प्रस्ताव भेजा गया है। निरीक्षण के दौरान सीनियर डीसीएम पवन कुमार, सीनियर डीओएम एके मौर्या, डीएमई सतेंद्र तिवारी सहित मंडल के आलाधिकारी थे। अधिकरियों ने कई निर्देश भी दिए हैं।

भागलपुर से धनौरी तक का विंडों निरीक्षण

भागलपुर से जंक्शन पर निरीक्षण करने के बाद डीआरएम धनौरी तक विडों निरीक्षण करते गए। इस दौरान ट्रैक के भार की भी जांच हुई। करीब 94 किमी के निरीक्षण में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं मिली। धनौरी से निरीक्षण करने के बाद कजरा, अभयपुर, जमालपुर सुल्तानगंज स्टेशनों का भी जायजा लेंगे। उन्होंने कहा कि मालदा रेल मंडल का धनौरी अंतिम स्टेशन है। कोरोना और लॉकडाउन की वजह से निरीक्षण नहीं कर सके थे। भागलपुर में निरीक्षण के दौरान स्टेशन अधीक्षक समर सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर एके सिंह, सीआइटी आरएन पासवान, आईओडब्ल्यू ओपी भगत सहित कई थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.