भागलपुर [जेएनएन]। कानपुर के रूमा स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई पूर्वा एक्सप्रेस की वजह से इलाहाबाद-नई दिल्ली रूट पूरी तरह प्रभावित है। कई ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। इस कारण रविवार को भागलपुर से विक्रमशिला एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल नहीं जाएगी। इसे रद कर दिया है। वहीं, सोमवार को आनंद विहार टर्मिनल से खुलने वाली विक्रमशिला नहीं चलेगी। ट्रेन रद होने की सूचना आरक्षित यात्रियों को मैसेज से दी गई है। वहीं, विक्रमशिला को रद कर दिए जाने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। स्लीपर और एसी क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को टिकट रद कराने वाले यत्रियों के लिए विशेष व्यवस्था मिलेगी।

सुबह की जगह रात में पहुंची विक्रमशिला

शनिवार को आनंद विहार से भागलपुर आने वाली विक्रमशिला दोपहर 12.25 की जगह रात एक बजे पहुंची। ऐसे में इसमें सफर कर रहे यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा। भागलपुर स्टेशन उतरने के बाद कहलगांव, सबौर के लिए ऑटो नहीं मिला। इस कारण कई यात्रियों को स्टेशन पर ही रात बितानी पड़ी। दरअसल, ट्रेन रूट डायवर्ट होने के कारण विक्रमशिला लखनऊ-वाराणसी-पंडित दीनदयाल-पटना स्टेशन होकर परिचालन किया गया। इस कारण ट्रेन 12.30 घण्टे लेट हो गई।

आज से एलटीटी जाएगी एलएचबी कोच के साथ

भागलपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल (मुंबई) के बीच चलने वाली एलटीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस का सफर आज से आरामदायक होगा। इस ट्रेन का परिचालन शुरू रविवार से एलएचबी (लिंक हॉफमेन बुश) रैक से किया जा रहा है। आज यह ट्रेन निर्धारित समय सुबह नौ की जगह 10 बजे जंक्शन से खुलेगी। ट्रेन में चार साधारण, तीन एसी थ्री, दो एसी थ्री, और दो जनरेटर यान यानी, 22 कोच होंगे। इस ट्रेन का परिचालन सप्ताह में तीन दिन होता है। इससे पहले शुक्रवार को भागलपुर भागलपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल (मुंबई) के लिए खुली यह ट्रेन पुराने (आइसीएफ) कोच रैक से हुई थी।

Posted By: Dilip Shukla