संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : विक्रमशिला एक्सप्रेस से सफर की तैयारी कर रहे हैं तो अपना प्लान बदल लें। आरक्षण करा चुके हैं तो टिकटें रद करा दें। एक, चार और सात जुलाई को विक्रमशिला एक्सप्रेस (Vikramshila Express-12367) भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल नहीं जाएगी। रेलवे ने तीन दिनों तक ट्रेन को रद कर दिया है। इसी तरह Vikramshila Express-12368 दो, पांच और आठ जुलाई को विक्रमशिला एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के बीच रद रहेगी। रेलवे ने इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दी है। इन तिथियों में आरक्षण कराए यात्रियों को टिकट रद कराने में किसी तरह का शुल्क नहीं काटा जाएगा।

दरअसल, जमालपुर के रास्ते भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल तक चल रही विक्रमशिला एक्सप्रेस का परिचालन तीन रैक से होता है। 17 जून को अग्निपथ योजना को लेकर हुए प्रर्दशन में प्रदर्शनकारियों ने लखीसराय स्टेशन पर विक्रमशिला की पूरी एक रैक को आग के हवाले कर दिया है। अभी तक तीसरा रैक मालदा रेल मंडल को उपलब्ध नहीं कराया गया। दो रैक से ही विक्रमशिला एक्सप्रेस का परिचालन हो रहा है। इस वजह से विक्रमशिला एक्सप्रेेस लगातार रद हो रही है। इससे पहले 25 और 28 जून को भी विक्रमशिला एक्सप्रेस को रद थी।

  • भागलपुर से जाने वाली गाड़ी संख्या 12367 विक्रमशिला एक्सप्रेस जुलाई के पहले सप्ताह तीन दिन रद 
  • आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर आने वाली गाड़ी संख्या 12368 जुलाई के पहले सप्ताह तीन दिन रद

अगरतला-देवघर साप्ताहिक भी दो दिन नहीं चलेगी

मुंगेर के रास्ते अगरतला से देवघर के बीच चल रही साप्ताहिक ट्रेन अगरतला से दो और नौ जुलाई को नहीं चलेगी। इसी तरह देवघर से यह ट्रेन चार और 11 जुलाई को रद रहेगी। नार्थ फ्रंटियर रेलवे जाेन में रेल पुल मरम्मती का काम चल रहा है। इस कारण एनएफ रेलवे ने साप्ताहिक ट्रेन को रद कर दिया है। ट्रेन यात्री इन ट्रेनों और तारीखों के बारे में नोट कर लें।

Edited By: Shivam Bajpai