Move to Jagran APP

Amit Shah in Bihar Photos : मां काली की पूजा और SSB जवानों के साथ लंच, देखें केंद्रीय गृह मंत्री की खास तस्वीरें

Amit Shah in Bihar Photos केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बिहार आए हुए हैं। इस दौरे के दूसरे दिन शाह किशनगंज में सुबह से ही एक्टिव हैं। दैनिक जागरण संवाददाता लगातार उनके हर एक कार्यक्रम पर विजुअल समेत अपडेट दे रहे हैं।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 11:20 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 03:03 PM (IST)
Amit Shah in Bihar Photos : मां काली की पूजा और SSB जवानों के साथ लंच, देखें केंद्रीय गृह मंत्री की खास तस्वीरें
Amit Shah in Bihar Photos : SSB कैंप पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री।

Amit Shah in Bihar Photos, जागरण टीम : बिहार के सीमांचल के किशनगंज पहुंचे केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार की सुबह मां काली की आरती की। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अमित शाह का काफिला आगे बढ़ा। दैनिक जागरण संवाददाता, ग्राउंड से लगातार अपडेट दे रहे हैं। ऐसे में अमित शाह की तस्वीरें भी कैमरे में कैद की जा रही हैं। देखें किशनगंज से आई तस्वीरें...

loksabha election banner

(मां काली के दरबार पहुंचे अमित शाह)

(मां काली की शरण में अमित शाह)

(बूढ़ी काली मां मंदिर, जहां अमित शाह ने की पूजा) 

(पूजा-अर्चना करते शाह)

(मां काली की आरती करते केंद्रीय गृह मंत्री)

(मंदिर परिसर में अमित शाह)

(अमित शाह के कार्यक्रम का शेड्यूल)

(सुबह का नाश्ता करता अमित शाह और बीजेपी के दिग्गज नेता)

बंगाली विधि विधान से करीब 20 मिनट तक पूजा अर्चना कर मंदिर में आरती किए। इसके बाद 11 बजे पूजा अर्चना कर वापस हुए। मंदिर कमेटी की ओर से नियुक्त दो पुजारी श्रवण दूबे और अमिताभ मुखर्जी ने अमित शाह को पूजा अर्चना कराया। इस दौरान अमित शाह ने मंदिर में आरती किए। मंदिर पहुंचते ही आठ महिलाओं की टीम शंखनाद कर अमित शाह का अभिनंदन किया। इस दौरान अमित शाह को स्थानीय बच्ची ने नरेन्द्र मोदी और अमित शाह का बना पेंटिंग भेंट की। इसके बाद पूजा अर्चना का सिलसिला शुरू हुआ। इस दौरान गृहमंत्री के साथ मौजूद नेताओं ने कहा कि बिहार सहित देश के नागरिकों के कल्याण के लिए अमित शाह ख्याति प्राप्त इस प्रसिद्ध मंदिर में पूजा अर्चना की। 


(उपहार स्वरूप दी गई तस्वीर)

गृहमंत्री के आगमन को लेकर मंदिर को सजाकर रंग-रोगन किया गया था। मंदिर को मिथिला पेंटिंग से भी सजाया गया था। पूजा अर्चना के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे। गृहमंत्री के पूजा के दौरान करीब एक घंटा तक किसी को आसपास के इलाका में प्रवेश होने पर रोक लगाया गया था। बताते चलें कि 1902 ई. से किशनगंज के बुढ़ी काली मंदिर में पूजा अर्चना होती आ रही है। मंदिर के प्रति लोगों में काफी श्रद्धा है। पूजा अर्चना के दौरान बिहार के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा, मंगल पांडेय, विधान पार्षद दिलीप जयसवाल सहित अन्य नेता मौजूद थे।

(मंदिर से निकला अमित शाह का काफिला)

(गृह मंत्री को दीदार करने पहुंचे लोग)

(मंदिर में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय) 

(भारत नेपाल सीमा पर बने पांच बीओपी भवन का अमित शाह करेंगे उद्घाटन)

(SSB जवानों संग लंच करते गृह मंत्री)


संगठनात्मक बैठक में दिए 2024 के जीत का मंत्र-

माता गुजरी यूनिवर्सिटी में गृहमंत्री ने प्रमंडलीय स्तरीय संगठनात्मक बैठक में नेताओं को 2024 के जीत का मंत्र पढ़ा गए। उन्होंने नेताओं को आगामी 2024 में जीत के लिए जीरो लेवल पर काम करने को कहा। उन्होंने नेताओं से क्षेत्र में संगठन की स्थिति के बारे में भी जानकारी हासिल की।

इस दौरान महागठबंधन सरकार गठन बाद भाजपा नेताओं को किस प्रकार काम करना है और जीत हासिल करना है इसके बारे में सुझाव दिए। कहा कि भाजपा बिहार के सभी 40 सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी और जीतेगी। इस फार्मूला पर काम करना है ताकि आगे विधानसभा चुनाव में बहुमत के साथ बिहार में भाजपा की सरकार हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.