भागलपुर (जेएनएन)। केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा किऊल-गया रेल खंड पर स्थित नवादा स्टेशन पर सोमवार को मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किऊल के लिए रवाना करेंगे। इसी के साथ इस रेलखंड पर पहली बार मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा।

रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा सोमवार की सुबह पटना से विशेष सैलून से सुबह 9:30 बजे बड़हिया स्टेशन पहुंचेंगे। वहां वे 1.17 करोड़ की लागत से 24 कोच वाले प्लेटफार्म के विस्तारीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वे 4.50 करोड़ की लागत से पटना-झाझा रेलखंड के विभिन्न हॉल्ट पर यात्री सुविधाओं के लिए यात्री शेड निर्माण की आधारशिला रखेंगे।

रेल राज्य मंत्री बड़हिया से ही 4.68 करोड़ की लागत से बाढ़ एवं हथीदह स्टेशन पर बनने वाले फुट ओवर ब्रिज निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वहां वे स्मार्ट शौचालय का उद्घाटन करेंगे। करीब एक घंटे तक बड़हिया स्टेशन पर रुकने के बाद रेल राज्य मंत्री 11:00 बजे वहां से किऊल स्टेशन पहुंचेंगे। वहां प्लेटफॉर्म पर तैयार भव्य मंच से वे 3.64 करोड़ की लागत से वंशीपुर एवं मनकट्टा स्टेशन के लिए फुटओवर ब्रिज निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद रेल राज्य मंत्री किऊल से नवादा के लिए रवाना हो जाएंगे।

नवादा स्टेशन से रेल राज्य मंत्री श्री सिन्हा किऊल-गया रेलखंड पर 139 करोड़ 55 लाख की लागत से तैयार विद्युतीकरण कार्य का उद्धाटन करेंगे एवं मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किऊल के लिए रवाना करेंगे।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस