Move to Jagran APP

दस माह से बंद ट्रेनें दिखेंगी पटरी पर

भागलपुर। नए साल में रेलवे भी कुछ नया करने की तैयारी में जुट गया है। करीब 10 माह से बंद

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 05:12 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 05:12 AM (IST)
दस माह से बंद ट्रेनें दिखेंगी पटरी पर
दस माह से बंद ट्रेनें दिखेंगी पटरी पर

भागलपुर। नए साल में रेलवे भी कुछ नया करने की तैयारी में जुट गया है। करीब 10 माह से बंद ट्रेनों को फिर से पटरी पर दौड़ाने की कवायद तेज कर दी गई है। मालदा मंडल मुख्यालय की ओर से कई ट्रेनों का प्रस्ताव भी भेजा गया है। रेल अधिकारियों ने परिचालन सुचारू कराने के लिए मंथन करना शुरू कर दिया है। यदि सबकुछ ठीक रहा तो पैसेंजर और कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो जाएगा। अभी पूरी तरह परिचालन सामान्य नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामाना करना पड़ा रहा है। शहरवासी इन शहरों में जाने के लिए बस या दूसरे स्टेशनों से ट्रेन से सफर करने को मजबूर हैं।

loksabha election banner

-----------------

भागलपुर, मालदा इंटरसिटी और जनसेवा का होगा परिचालन

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी, मालदा इंटरसिटी और जनसेवा एक्सप्रेस को चलाने की तैयारी चल रही है। इन ट्रेनों को लेकर पहले भी मंडल मुख्यालय से पत्र भेजा गया है, लेकिन अभी तक इसके परिचालन को लेकर अनुमति नहीं मिली है। अब जब कोरोना का मामला कम हो गया है तो इन ट्रेनों को पटरी पर लाने के लिए कवायद एक बार फिर से शुरू हो गई है। ट्रेनें चलने से भागलपुर जिले के अलावा, मुंगेर, बांका, लखीसराय, पटना सहित झारखंड के साहिबगंज, पा़कुड़ और पश्चिम बंगाल के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

-------------------

मालदा से पटना के लिए सीधी एक भी ट्रेन नहीं

मालदा मंडल मुख्यालय से पटना के लिए एक भी सीधी ट्रेन नहीं है। डेढ़ माह तक स्पेशल बनकर चली फरक्का एक्सप्रेस को भी रेलवे बोर्ड ने कोहरे का हवाला देकर बंद कर दिया था। इसी तरह भागलपुर से शुरू होने वाली कटवा पैसेंजर चलने से पहले ही रद कर दिया गया। रेलवे की ओर से इस ट्रेन का नोटिफिकेशन भी जारी किया गया था। इसके बाद अगले आदेश तक परिचालन पर रोक लगा दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.