Move to Jagran APP

TMBU: टीएनबी कॉलेज ने जारी की मेधा सूची, बीसीए और बीएससी में 28 तक होगा नामांकन

नामांकन के लिए छात्रों को दसवीं का परीक्षा प्रवेश पत्र और अंकपत्र 12वीं का परीक्षा प्रवेश पत्र और अंकपत्र एसएलसी या सीएलसी चरित्र प्रमाण पत्र आरक्षित वर्ग के लिए जाति प्रमाणपत्र दूसरे बोर्ड के छात्रों के लिए माइग्रेशन सॢटफिकेट आधार कार्ड चार रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो साथ लाना होगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 04:40 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 04:40 PM (IST)
TMBU: टीएनबी कॉलेज ने जारी की मेधा सूची, बीसीए और बीएससी में 28 तक होगा नामांकन
भागलपुर के टीएनबी कॉलेज का मुख्य प्रशासनिक भवन

भागलपुर, जेएनएन। टीएनबी कॉलेज ने बीसीए और बीएससी बायोटेक (सत्र : 2020-23) में नामांकन के लिए पहली मेधा सूची मंगलवार को जारी कर दी है। बुधवार से नामांकन शुरू हो जाएगा। नामांकन की अंतिम तिथि 28 सितंबर है। बीसीए में नामांकन के लिए छात्रों को 10500 रुपये, जबकि बीएससी बायोटेक में नामांकन के लिए 16500 रुपये देने होंगे। कॉलेज प्राचार्य डॉ. संजय कुमार चौधरी ने इसके लिए संबंधित विभाग को निर्देशित किया है।

loksabha election banner

नामांकन के लिए इन प्रमाण पत्रों को लाना होगा साथ

नामांकन के लिए छात्रों को दसवीं का परीक्षा प्रवेश पत्र और अंकपत्र, 12वीं का परीक्षा प्रवेश पत्र और अंकपत्र, एसएलसी या सीएलसी, चरित्र प्रमाण पत्र, आरक्षित वर्ग के लिए जाति प्रमाणपत्र, दूसरे बोर्ड के छात्रों के लिए माइग्रेशन सॢटफिकेट, आधार कार्ड, चार रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो साथ लाना होगा। सभी दस्तावेजों की फोटो कॉपी अनिवार्य है।

पहली मेधा सूची में कट ऑफ माक्र्स

बीसीए में सामान्य कोटि के लिए 74.40 फीसद जबकि बीएससी बायोटेक के लिए 68.60 फीसद

बीसीए में सामान्य ईडब्ल्यूएस कोटि के लिए 46.80 जबकि बायोटेक के लिए 60 फीसद

बीसीए में एससी कोटि के लिए 54.60 फीसद जबकि बायोटेक के लिए 48.20 फीसद

बीसीए में बीसी वन के लिए 67.60 फीसद जबकि बायोटेक के लिए 50 फीसद

बीसीए में बीसी टू के लिए 70.80 फीसद जबकि बायोटेक के लिए 52.40 फीसद

बीसीए में बीसी गल्र्स के लिए 65.60 फीसद

पहली सूची के आधार पर नामांकन के बाद दूसरी का होगा प्रकाशन

टीएनबी कॉलेज में पहली मेधा सूची के आधार पर विभिन्न विषयों में नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही दूसरी सूची का प्रकाशन किया जाएगा। बीसीए में नामांकन के लिए छात्रों को 10500 रुपये, जबकि बीएससी बायोटेक में नामांकन के लिए 16500 रुपये देने होंगे। इसके अलावा अन्य विषयों में नामांकन के लिए अलग-अलग फी निर्धारित किए गए हैं। नामांकन के समय छात्रों को छाया प्रति लाना होगा। इसके लिए आवश्यक निर्देश भी जारी कर दिया गया है। नामांकन शुल्क के भुगतान को लेकर भी छात्रों को कई विकल्प दिए गए हैं। छात्रों को नामांकन के समय किसी तरह की असुविधा न हो इसका भी ध्यान रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.