Move to Jagran APP

टीएनबी और मारवाड़ी अंतर महाविद्यालय क्रिकेट के सेमीफाइनल में

गणपत राय सलारपुरिया अंतर महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में शुक्रवार को टीएनबी और एमएस के साथ खिताबी ट्राफी के लिए जगह सुनिश्चित करने को मुकाबला होगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 07:36 PM (IST)
टीएनबी और मारवाड़ी अंतर महाविद्यालय क्रिकेट के सेमीफाइनल में
टीएनबी और मारवाड़ी अंतर महाविद्यालय क्रिकेट के सेमीफाइनल में

भागलपुर (जेएनएन)। टीएनबी कॉलेज स्टेडियम में गणपत राय सलारपुरिया अंतर महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में शुक्रवार को टीएनबी और एमएस के साथ खिताबी ट्राफी के लिए जगह सुनिश्चित करने को मुकाबला होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच पीजी एथलेटिक यूनियन और मारवाड़ी कॉलेज के बीच होगा।

loksabha election banner

गुरुवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में मारवाड़ी कॉलेज ने सबौर कॉलेज को एकतरफा मुकाबले में 148 रनों के भारी अंतर से पराजित किया। मारवाड़ी कॉलेज ने पहले बल्लेबाजी कर 40 ओवर में 272 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। बादल ने 70, प्रेम ने 43 व रोहित ने 32 रन बनाए। सबौर कॉलेज के गेंदबाज प्रशांत व नीतीश ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में खेलते हुए सबौर कॉलेज ने 31.3 ओवरों में 124 रनों पर सिमट गई। मृणाल ने 34 और सौरभ ने 23 रन बनाए। मारवाड़ी कॉलेज के गेंदबाज कुंदन ने सर्वाधिक पांच विकेट झटके।

मारवाड़ी कॉलेज भागलपुर

दूसरे मैच में टीएनबी कॉलेज ने जेपी कॉलेज को 109 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीएनबी कॉलेज ने निर्धारित 40 ओवर में सभी विकेट खोकर 225 रन बनाए। भानू ने 76, समीर ने 34, कुणाल ने 32 रन बनाए। जेपी कॉलेज की ओर से अभिजीत ने ने हैट्रिक सहित पांच विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जेपी कॉलेज की टीम 116 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अजहर ने 42 और मुन्ना ने 21 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीएनबी कॉलेज की ओर से भानु ने पांच और नवीन ने तीन विकेट विकेट झटके।

इससे पहले बुधवार को जेपी कॉलेज नारायणपुर ने टीएनबी लॉ कॉलेज को दो विकेट से पराजित किया। दोनों टीमों के बीच संघर्ष पूर्ण मुकाबला हुआ। रोमांचक मुकाबले में मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर द्वारा निर्णय किया गया। सुपर ओवर में लॉ कॉलेज ने जेपी के सामने नौ रन का लक्ष्य रखा, जिसे जेपी कॉलेज की टीम ने प्राप्त कर लिया। जेपी कॉलेज ने सुपर ओवर में दो विकेट से जीत दर्ज किया। इससे पहले जेपी कॉलेज ने 28 ओवर में 151 रन बनाए। जिसमें अंकित व संजीव ने क्रमश: 37 और 33 रन बनाए। लॉ कॉलेज की ओर से इंजमाम ने तीन और इश्तियाक ने चार विकेट झटके। जवाब में लॉ कॉलेज ने भी 35 ओवर में 151 रन बनाए। सरफराज ने 41 और 39 रन बनाए। जेपी कॉलेज की ओर से अभिजीत व अंकित ने दो-दो विकेट हासिल किया।

दूसरे मैच में सबौर कॉलेज ने एसएसवी कॉलेज कहलगांव को आठ विकेट से पराजित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एसएसवी कॉलेज 28 ओवरों में ऑल आउट होकर 127 रन बनाए। मु. सैफ अंसारी ने 55, आयुष ने 13 और पीतांबर ने आठ रनों का योगदान दिया। सबौर कॉलेज के गेंदबाज प्रशांत ने चार, श्रवण और नितेश ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में खेलते हुए सबौर ने निर्धारित लक्ष्य को दो विकेट खोकर 20 ओवर में 133 रन बनाते हुए प्राप्त कर लिए। सबौर की ओर से मृणाल ने 53 और रोहन ने 32 रन बनाए। एसएसरी कॉलेज की तरफ से मुकेश और पीतांबर ने एक-एक विकेट लिए।

गुरुवार को जेपी कॉलेज नारायणपुर और टीएनबी कॉलेज एवं सबौर कॉलेज और मारवाड़ी कॉलेज के बीच क्वार्टर फाइनल मैच होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.