Move to Jagran APP

बांका में बालू माफिया का एसडीपीओ पर हमला, गंभीर रूप से जख्मी

बेखौफ बालू माफिया ने दुस्साहस की हद पार करते हुए मंगलवार की रात बांका के एसडीपीओ पर हमला बोल दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 02:37 AM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:26 AM (IST)
बांका में बालू माफिया का एसडीपीओ पर हमला, गंभीर रूप से जख्मी
बांका में बालू माफिया का एसडीपीओ पर हमला, गंभीर रूप से जख्मी

भागलपुर। बेखौफ बालू माफिया ने दुस्साहस की हद पार करते हुए मंगलवार की रात बांका के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) पर लाठी-डंडे और रोड़े-पत्थर से हमला कर दिया। फायरिग भी की गई। इसमें एसडीपीओ समेत तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना बांका जिला के अमरपुर थाना क्षेत्र के जेठौर नाथ बालू घाट की है।

loksabha election banner

पुलिस ने भी आत्मरक्षा में फायरिग की। गोली लगने से एक युवक फंटूस यादव की मौत हो गई। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मौत पुलिस की गोली लगने से हुई या किसी अन्य की।

बालू घाट पर अवैध खनन की सूचना पर एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव खनन पदाधिकारी विजय कुमार सिंह और पुलिस बल के साथ छापेमारी को गए थे, जहां बालू माफिया उन पर टूट पड़े। पुलिसकर्मी उन्हें हमलावरों से किसी तरह बचाकर बाहर निकले और प्राथमिक उपचार के बाद देर रात भागलपुर लेकर आए। उनके सिर पर गहरी चोट है। हालत गंभीर बनी हुई है।

डीआईजी विकास वैभव ने बताया कि एसडीपीओ और खनन पदाधिकारी बालू घाट पर छापेमारी को गए थे, जहां उन पर हमला किया गया। दो लोगों को गोली लगने की सूचना है। अभी यह कहना मुश्किल है कि किसकी गोली से युवक की मौत हुई। क्योंकि हमलावर भी गोलियां दाग रहे थे।

एसडीपीओ और खनन पदाधिकारी के वाहन घटनास्थल पर फंस गए थे, जिसे एसपी ने जाकर लाया। हमलावरों की संख्या एक दर्जन से अधिक थी। उनलोगों ने एसडीपीओ के चालक मनीष कुमार को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। एक अन्य कर्मी भी घायल हुआ है। डीआइजी ने एसपी से पूरी घटना की रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि पुलिस बालू माफिया से सख्ती से निपटेगी।

बांका के एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने घायल एसडीपीओ और चालक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहा से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया है।

घटना के बाद बाका ,अमरपुर, रजौन, बाराहाट सहित अन्य थाने की पुलिस सदर अस्पताल पहुंची। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने भी वहां पहुंचकर घटना की जानकारी ली। एसपी ने कहा कि प्रतिबंधित बालू घाट से हाल के दिनों में लगातार अवैध खनन की सूचना पर एसडीपीओ स्थानीय थाने की पुलिस के बिना ही छापेमारी करने पहुंच गए थे। इसी दौरान बालू माफिया ने एकजुट होकर हमला बोल दिया।

घटना में शामिल बालू माफिया की पहचान की जा रही है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.