Move to Jagran APP

Bihar assembly election 2020 : अररिया में चुनाव चिन्ह का स्टीकर लगा बूथ पहुंचे राजद प्रत्याशी, रिपोर्ट दर्ज

Bihar assembly election 2020 राजद प्रत्‍याशी सरफराज आलम के खिलाफ आचार संहिता उल्‍लंघन का मामला दर्ज किया गया है। वह एक बूथ पर चुनाव चिन्‍ह लगाकर गए थे। इस दौरान उनकी तस्‍वीर वायरल हो जाने से मामले ने तूल पकड़ लिया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 08:05 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 08:05 PM (IST)
Bihar assembly election 2020 : अररिया में चुनाव चिन्ह का स्टीकर लगा बूथ पहुंचे राजद प्रत्याशी, रिपोर्ट दर्ज
अररिया में राजद प्रत्‍याशी पर आचार संहिता उल्‍लंघन का मामला दर्ज

अररिया, जेएनएन। Bihar assembly election 2020 :  जोकीहाट विधानसभा के राजद प्रत्याशी सरफराज आलम के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। वह मध्य विद्यालय सिसौना स्थित बूथ संख्या 110ए पर शनिवार को अपने कुर्ता में राजद का चुनाव चिन्ह लालटेन का स्टीकर लगाकर मत डालने पहुंचे थे। इस दौरान मीडियाकर्मियों के कैमरे में उनकी तस्वीर कैद हो गई।

prime article banner

वहीं डीएम प्रशांत कुमार सीएच तथा एसपी हृदयकांत भी थोड़ी देर बाद उक्त बूथ पर पहुंच गए। मीडियाकर्मियों ने जब डीएम से पूछा कि राजद के उम्मीदवार सरफराज आलम चुनाव निशान का स्टीकर लगाकर मतदान केंद्र पर मत डालने आए थे। ऐसे में क्या यह आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। इस पर डीएम ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। समीक्षा के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक व्यक्ति को आचार संहिता का पालन करना अनिवार्य है। इस संबंध में बीडीओ उमेश प्रसाद सिंह ने बताया कि बूथ संख्या 110ए के प्रिजाइडिंग ऑफिसर के लिखित आवेदन पर राजद प्रत्याशी सरफराज आलम के खिलाफ जोकीहाट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

ईवीएम में आयी खराबी से मतदाताओं को परेशानी

सुबह सबसे मतदान करने उग्रतारा म.वि.में अवस्थित बूथ संख्या 28 क पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण पहली बार मतदान करने गई मीनू देवी ने बताया कि एक घंटे तक मतदान केन्द्र पर ईवीएम ठीक होने के इंतजार में खड़ी रहीं लेकिन ईवीएम ठीक नहीं हुआ और वो बिना मतदान किए ही घर वापस आ गई।वहीं  झाड़ा के बूथ संख्या 11 एवं टिकोलबा के बूथ सं.14 , बूथ सं.293 पर नौ बजे मतदान शुरू हो सका। जिससे मतदाताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

ईवीएम में आती रही खराबी, बाधित होता रहा मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे व अंतिम चरण में हो रहे मतदान में क्षेत्र अंतर्गत महिला मतदाताओं ने मतदान के मामले में पुरुष मतदाताओं को पछाड़ दिया। क्षेत्र अंतर्गत शायद ही कोई ऐसा मतदान केंद्र रहा हो जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या महिला मतदाताओं की अपेक्षा ज्यादा रहा हो। शनिवार की सुबह से ही मतदान केंद्रों पर कतारबद्ध होकर मतदाताओं ने शांतिपूर्वक अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.