जागरण टीम: गणतंत्र दिवस 2022, देशभर में 73वें गणतंत्र दिवस को धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जहां बिहार में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई। वहीं, आनलाइन माध्यमों से समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग की जा रही है। पहले ही गाइडलाइन जारी की गई थी कि कुछ चुनिंदा लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया जाएगा। वहीं, बुधवार की सुबह जिलेवार झंडा फहराने का साथ ही कार्यक्रम की शुरूआत हुई। राष्ट्रीय पर्व के मौके पर हमारे रिपोर्टर ग्राउंड से बेहतरीन तस्वीरें और संबंधित जानकारियां भेज रहे हैं। देखें तस्वीरें...

जमुई में फहराया गया तिरंगा प्यारा 

मुंगेर के पोलो मैदान में गणतंत्र दिवस पर बाल विवाह और दहेज प्रथा को रोकने के लिए निकाली गई झांकी


जल जीवन हरियाली की झांकी

हारेगा कोरोना-जीतेगा मुंगेर 

लखीसराय : तिरंगे को सलामी देते प्रभारी डीएम एवं एसपी।

नन्हा मुन्ना राही हूं-देश का सिपाही हूं। बोलो मेरे संग जय हिंद-जय हिंद-जय हिंद 

  • -73 वें गणतंत्र दिवस पर जिले में शान से लहराया तिरंगा
  • - श्री कृष्ण कृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम में हुआ मुख्य समारोह का आयोजन
  • - जिला पदाधिकारी ने किया झंडोतोलन, ली परेड की सलामी

संवाद सहयोगी, जमुई : जिला मुख्यालय सहित जिले भर में 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर शान से तिरंगा लहराया। श्री कृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम मैदान में मुख्य समारोह का आयोजन हुआ। यहां जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने झंडोत्तोलन किया। इसके पहले परेड का निरीक्षण किया गया। परेड की सलामी और जिलेवासियों के नाम संदेश के साथ उत्कृष्ट कार्य करने के लिए बीएलओ देवेंद्र प्रसाद यादव को सम्मानित कर कार्यक्रम का समापन किया गया।

इसके उपरांत समाहरणालय परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा झंडोत्तोलन जिला पदाधिकारी ने किया। एसडीपीओ कार्यालय प्रांगण में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डा राकेश कुमार, अनुमंडल कार्यालय परिसर में अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी जिला परिषद कार्यालय परिसर में जिप अध्यक्ष दुलारी देवी द्वारा झंडोत्तोलन तिरंगे को सलामी दी गई। गणतंत्र दिवस के मौके पर संक्रमण के कारण झांकी नहीं निकाली गई इसके अलावा खेलकूद प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रमों पर भी विराम लगा रहा।

Edited By: Shivam Bajpai