Move to Jagran APP

धीमी गति से चल रहा बरियारपुर स्‍टेशन पर प्लेटफार्म विस्तारीकरण का काम, इस तरह परेशानी झेल रहे यात्री

बरियापुर स्‍टेशन के विस्‍तारिकरण का काम काफी धीमी गति से चल रहा है। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इस ओर ध्‍यान नहीं दिया जा रहा है। यहां हादसे की भी आशंका बनी हुई है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 02:49 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 02:49 PM (IST)
धीमी गति से चल रहा बरियारपुर स्‍टेशन पर प्लेटफार्म विस्तारीकरण का काम, इस तरह परेशानी झेल रहे यात्री
बरियापुर स्‍टेशन के विस्‍तारिकरण का काम काफी धीमी गति से चल रहा है।

मुंगेर, जेएनएन। बरियारपुर रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफार्म के छोटा रहने के कारण 24 डिब्बे लेकर चलने वाली रेल गाडिय़ों के इंजन तथा तीन डब्बे प्लेटफार्म से बाहर रह जाते हैं। जिसको देखते हुए रेलवे द्वारा प्लेटफार्म के विस्तारीकरण का कार्य किया जा रहा है। विस्तारीकरण के कार्य की धीमा रहने के कारण ट्रेन पर चढऩे व उतरने वाले यात्रियों को काफी परेशानी होती है।

loksabha election banner

हमेशा बनी रहती है दुर्घटना की आशंका 

निर्माणाधीन प्लेटफार्म के समीप बड़े गड्ढे को छोड़ दिए जाने के कारण दुर्घटना होने की संभावना बढ गई है। यात्रियों का कहना है कि प्लेटफार्म निर्माण करने वाले को इस गड्ढे को पूरा भर कर पुराने प्लेटफार्म से सटा देना चाहिए। जिससे कि यात्रियों को उतरने चढऩे में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। लेकिन गड्ढे को नहीं भरने के कारण उतरने तथा चढऩे में दुर्घटना होने की आशंका यात्रियों के बीच बनी रहती है । लेकिन इस ओर ध्‍यान नहीं दिया जा रहा है। इससे यात्रियों को हर दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

अभी प्‍लेटफाॅर्म से तीन डब्‍बे रह जाते हैं बाहर 

बताते चलें कि बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस, सूरत एक्सप्रेस, दादर एक्सप्रेस तथा जमालपुर हावड़ा एक्सप्रेस के इंजन तथा तीन डब्बे दोनों तरफ प्लेटफार्म के बाहर लगते हैं। जिसके कारण यात्रियों को चढऩे में परेशानी होती है। महिला विकलांग तथा बच्चों को इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यात्रा करने वाले लोगों का कहना है कि प्लेटफार्म के विस्तारीकरण का कार्य 2020 के शुरू में किया गया। लेकिन अब तक इसका निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक संजय कुमार ने बताया कि निर्माणाधीन प्लेटफार्म के समीप बने गड्ढे को जल्‍द भरने के लिए संवेदक को कहा गया है। इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी जा रही है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.