Move to Jagran APP

हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : सारण को 134 रनों से शिकस्त देकर भागलपुर ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

भागलपुर ने सारण से पहली पारी में 86 रनों की बढ़त ले ली थी। दूसरी पारी खेलने उतरी भागलपुर की टीम 30 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 01:51 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 01:51 PM (IST)
हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : सारण को 134 रनों से शिकस्त देकर भागलपुर ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश
हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : सारण को 134 रनों से शिकस्त देकर भागलपुर ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

भागलपुर [जेएनएन]। सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में हेमन ट्रॉफी के क्रिकेट सुपर लीग में मेजबान भागलपुर ने सारण को एकतरफा मैच में 134 रनों से पराजित किया। लीग मैच में जीत दर्ज करने के बाद भागलपुर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सात मई से भागलपुर का दूसरे सेमीफाइनल में कैमूर के साथ होगा। पांच से छह मई को पहले सेमीफाइनल में बोर्ड प्रेसिडेंड एलेवन और बेगूसराय के बीच मुकाबला होगा।

loksabha election banner

भागलपुर की दूसरी पारी में कप्तान बासुकीनाथ मिश्रा ने सात चौकों के साथ 65 रनों की बेहतरीन पारी खेली। गेंदबाजी में बासुकीनाथ मिश्रा दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर भागलपुर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। सारण की टीम निर्धारित 60 ओवर वाली पहली पारी की बचे 30 ओवर खेलने उतरी। आठ विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए। सारण के बल्लेबाज प्रशांत कुमार सिंह ने 57, प्रशांत सिंह ने 48 रनों की संघर्ष पूर्ण पारी खेली। भागलपुर के गेंदबाज आमिर, सचिन कुमार और भानु ने दो-दो विकेट झटके।

इस तरह भागलपुर ने सारण से पहली पारी में 86 रनों की बढ़त ले ली। दूसरी पारी खेलने उतरी भागलपुर की टीम 30 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। भागलपुर के बल्लेबाज विकास यादव ने 38 रन, आमिर ने 34 रन बनाए। सारण के गेंदबाज अभिज्ञान ने तीन, अमित कुमार और रोहित कुमार ने दो-दो विकेट झटके। इसी के साथ भागलपुर ने सारण को 274 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में खेलने उतरी सारण की टीम 28.3 ओवर में 139 रन पर ऑल आउट हो गई। सारण के बल्लेबाज प्रशांत कुमार सिंह ने 32, अभिज्ञान ने 28 रन, सौरव ने 20 रन बनाए। भागलपुर के गेंदबाज आमिर और भानू ने तीन- तीन, सचिन कुमार ने दो विकेट लिए। निर्णायक की भूमिका आशीष सिन्हा और वेद प्रकाश ने, स्कोरर की भूमिका धर्मजय ने निभाई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.