Move to Jagran APP

हेमन ट्रॉफी क्रिकेट सुपर लीग : भागलपुर ने सात विकेट से बेगूसराय को हराया, जानिए... स्कोर कार्ड

सैंडिस कंपाउंड भागलपुर के स्टेडियम में बिहार क्रिकेट अकादमी द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी क्रिकेट सुपर लीग में मेजबान भागलपुर की टीम ने बेगूसराय को सात विकेट से पराजित किया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 11:31 AM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2019 04:18 PM (IST)
हेमन ट्रॉफी क्रिकेट सुपर लीग : भागलपुर ने सात विकेट से बेगूसराय को हराया, जानिए... स्कोर कार्ड
हेमन ट्रॉफी क्रिकेट सुपर लीग : भागलपुर ने सात विकेट से बेगूसराय को हराया, जानिए... स्कोर कार्ड

भागलपुर [जेएनएन]। सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में बिहार क्रिकेट अकादमी द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी क्रिकेट सुपर लीग में मेजबान भागलपुर की टीम ने बेगूसराय को सात विकेट से पराजित किया। बल्लेबाज बासुकीनाथ मिश्र की दो छक्के और चार चौके की आक्रमक 37 रनों की कप्तानी पारी की बदौलत के भागलपुर टीम को जीत मिली। दूसरे दिन के मैच में 127 रनों से आगे खेलते हुए भागलपुर की टीम निर्धारित 60 ओवर की पहली पारी में 51.1 ओवर में 191 रनों पर सिमट गई।

loksabha election banner

पहली पारी 229 रन बनाने वाली बेगूसराय की टीम ने भागलपुर पर 38 रनों की बढ़ बना ली। भागलपुर के बल्लेबाज आनंद ने 47 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली। आमिर ने 37 रन बनाए। बेगूसराय के गेंदबाज सोनू, राम, विनीत और नीरज ने दो-दो विकेट झटके। 38 रनों की बढ़त लेने वाली बेगूसराय की टीम निर्धारित 30 ओवर के अपनी दूसरी पारी में 27 ओवर में 112 रन पर ही सिमट गई। बेगूसराय के बल्लेबाज कुणाल ने सर्वाधिक 30 रन बनाए। भागलपुर के गेंदबाज हुसैन ने चार विकेट और सचिन ने तीन विकेट लिए। वहीं भागलपुर के सामने 30 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य था। भागलपुर टीम की शरुआत अच्छी नहीं रही, पहले ही ओवर में पांच रन पर एक विकेट गौरव का गिरा। उसके बाद फैजी ने 45, विकास ने नाबाद 50 और सचिन ने नौ रन बनाकर टीम को जीता दिया। बेगूसराय के गेंदबाज इम्तियाज, संदीप और राम विनीत ने एक-एक विकेट झटके।

भागलपुर ने पहले दिन 30 ओवर में चार विकेट पर 127 रन बनाए थे

इससे पहले रविवार को मेजबान भागलपुर और बेगूसराय के बीच मैच खेला गया। टॉस जीतकर बेगूसराय ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 60 ओवर में नौ विकेट खोकर 229 रन बनाए। बेगूसराय के बल्लेबाज नीतीश ने 65 रामविनीत ने 39 रनों की शानदार पारी खेली।

भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में सचिन ने 12 ओवर में तीन मेडन देकर 40 रन दिए और चार विकेट लिए। विकास ने दो विकेट झटके। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भागलपुर की टीम पहले दिन 30 ओवर खेलकर चार विकेट के नुकसान पर 127 रन बना चुकी है। भागलपुर के बल्लेबाज मु. फैजी ने 31 और विकास ने 22 रन बनाए। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भागलपुर की ओर से आनंद और आमिर ने विकेट पर डटे हुए थे। बेगूसराय के गेंदबाज कुणाल, सोनू और अमित ने एक-एक विकेट लिए।

निर्णायक की भूमिका आशीष सिन्हा और वेद प्रकाश ने, स्कोरर की भूमिका धर्मजय ने निभाई। इस दौरान भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नरेंद्र शंकर सहाय, डॉ. आनंद मिश्रा, मु. फारूक आजम, डॉ. जयशंकर ठाकुर, डॉ. विश्वनाथ, अमरेश कुमार और संजीव चौधरी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.