Move to Jagran APP

मधेपुरा: NH-106 पर हर दिन हो रहे हादसे, सिंहेश्वर-मधेपुरा के बीच झिटकिया के पास एक तरह नहीं बनी है सड़क

मधेपुरा में एनएच 106 पर हर दिन रोड हादसे हो रहे हैं। सिंहेश्‍वर और मधेपुरा के बीच झ‍िटक‍िया के पास एक तरफ रोड का निर्माण नहीं कराया गया है। यहां पर लोग अक्सर गलतफहमी का शिकार बन हो जा रहे दुर्घटना...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 11:49 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 11:49 AM (IST)
मधेपुरा: NH-106 पर हर दिन हो रहे हादसे, सिंहेश्वर-मधेपुरा के बीच झिटकिया के पास एक तरह नहीं बनी है सड़क
मधेपुरा में एनएच 106 पर हर दिन रोड हादसे हो रहे हैं। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र,सिंहेश्वर(मधेपुरा)। सीएम के कार्यक्रम के दौरान तेज गति से एनएच 106 की सिंहेश्वर मधेपुरा सड़क को बना तो दिया गया। लेकिन झिटकिया के पास तकरीबन 100 मीटर की दूरी तक अधूरा सड़क ही छोड़ दिया गया है। इस जगह पर अक्सर दुर्घटनाएं हो रही है। वावजूद विभाग इस थोड़ी दूर एक तरफ बचे सड़क का निर्माण नही करा पाई है।

loksabha election banner

अब सिंहेश्वर से मधेपुरा के बीच चकाचक सड़क बन चुकी है। यद्यपि अभी भी फाइनल काम बाकी है। पूरे सिंहेश्वर मधेपुरा मार्ग में चकाचक सड़क और बीच में 100 मीटर एक तरफ़ छूटी सड़क अक्सर दुर्घटना का कारण बन रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां अकसर दुर्घटना होते रहती है। दरसअल पूरा सड़क चकाचक हो गया है। इसपर वाहन फर्राटे भरती है। इसी बीच एक तरफ की छूटी सड़क पर लोग चकमा खा जाते है। मधेपुरा की तरफ से सिंहेश्वर जाने वाले लोग अपनी साइड से चलते रहते हैं। झिटकिया मु. चांद आलम के घर से थोड़ा आगे पश्चिम तरफ वाली सड़क पर गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है।

रेडियम युक्त कोई बोर्ड भी नहीं लगा

विभागीय अधिकारियों की लापरवाही व ठेकेदार की मनमानी वाले रवैये के कारण सड़क को एक तरफ छोड़ दिया गया है। लापरवाही यह है कि अधूरे सड़क निर्माण वाले स्थल पर किसी भी तरह की सूचना प्रदर्शित करने वाली बोर्ड नहीं लगाई गई है।

झिटकिया में जिस जगह सड़क को एक तरफ से छोड़ दिया गया है। उस जगह पर कोई ऐसा साइनेज अथवा रेडियम युक्त सूचना प्रदर्शित करने वाला बोर्ड भी नहीं दिया गया है। इस कारण से अपने रफ्तार में आ रही वाहन अक्सर इस जगह पर दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है। अब तक आधा दर्जन से अधिक दुर्घटनाएं इस जगह पर हो चुकी है।

छह मार्च को सीएम नीतीश कुमार का जब कार्यक्रम तय हुआ था तो अचानक से सारी प्रशासनिक मशीनरी सक्रिय हो गई। समाज सुधार अभियान के तहत मधेपुरा पहुंचे सीएम का सड़क मार्ग से सिंहेश्वर बाबा मंदिर जाने का भी कार्यक्रम बना था। इसके बाद तो

दिन रात एक कर कार्य किया जाने लगा। जिस कार्य के लिए महीनों सालों से इंतजार था। वो कार्य सीएम का कार्यक्रम तय होने के साथ महज हफ्तों भर में ही हो गया। यद्यपि सीएम के निर्धारित कार्यक्रम के दिन तक एक तरफ की ही पूरी सड़क निर्माण कराई जा गई थी। सीएम के जाने के बाद कार्य की गति में अपेक्षित तेजी नहीं रही। लेकिन धीमी गति से ही सही झिटकिया को छोड़कर पूरा सड़क दोनों तरफ बना लिया गया।

झिटकिया में जल्द से जल्द कार्य पूरा कर लिया जाएगा। संवेदक को तत्काल ही इसके लिए निर्देश दिया जा रहा है। तत्काल रेडियम युक्त बोर्ड लगाने की कारवाई तुरंत की जाएगी। -राजकुमार यादव, कार्यपालक अभियंता,एनएच,मधेपुरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.