जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर-साहिबगंज रेल सेक्शन के एकचारी और घोघा के बीच बुधवार को रेलवे ने पावर ट्रैफिक ब्लॉक लिया है। छह घंटे तक अप और डाउन दिशा में एक भी ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा। सुबह 9.45 से शाम चार बजे तक ट्रेनें नहीं चलेंगी। कल सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो खबर पढ़कर ही अपनी तैयारी करें। ट्रैफिक ब्लॉक के कारण दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी को भागलपुर तक ही चलेगी। भागलपुर से साहिबगंज के बीच इस ट्रेन को रद कर दिया गया है। वहीं, 05409 और 05410 साहिबगंज-भागलपुर-साहिबगंज पैसेंजर ट्रेन भी रद रहेगी। गुरुवार से दोनों ट्रेनें अपने समय और ठहराव पर चलेगी। यह जानकारी पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने दी। दरसअल, गोड्डा में बन रहे बिजली प्लांट के लिए ट्रक से उपकरण रेलवे फाटक होकर गुजरेगी। मशीन की ऊंचाई ज्यादा होने के कारण रेलवे ओवर हेड (बिजली तार) को खोला जाएगा। इस कारण सवा छह घंटे का ब्लॉक रेलवे ने लिया है।

बुधवार को सुबह नौ बजे के बाद शाम में चलेगी ट्रेन

पावर ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से सबौर, एकचारी, लैलख, घोघा, कहलगांव, पीरपैंती, शिवनारायणपुर, विक्रमिशला और साहिबगंज जाने के लिए डाउन मार्ग में सुबह नौ बजे के बाद सीधा शाम 4.15 बजे मालदा इंटरसिटी मिलेगी। इसी तरह अप मार्ग में वनांचल और मालदा इंटरसिटी के गुजरने के बाद साहिबगंज से भागलपुर के लिए एक भी ट्रेन नहीं है। उधर से शाम में साहिबगंज-जमालपुर पैसेंजर पहली ट्रेन होगी।

आज भागलपुर के लिए मुंबई से स्पेशल चलेगी

मुंबई से भागलपुर के बीच चल रही ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का फेरा बढ़ा दिया है। ट्रेन संख्या 09117 मुंबई सेंट्रल से 25 जून को चलेगी। वहीं, वापसी में ट्रेन संख्या 09118 भागलपुर से मुंबई सेंट्रल के लिए जाएगी। जबकि ट्रेन संख्या 09177 मुंबई सेंट्रल से भागलपुर के लिए 23 और 30 जून को चलेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 09178 भागलपुर से मुंबई सेंट्रल के लिए 26 जून और तीन जुलाई को चलेगी। दोनों ट्रेनों में आरक्षण 21 जून से शुरू हो जाएगा।