भागलपुर, जेएनएन। दानापुर- साहिबगंज और बांका राजेंद्रनगर टर्मिनल इंटरसिटी एक्सप्रेस करीब आठ महीने बाद शनिवार से चलेंगी। गुरुवार को रेलवे की ओर से इसके परिचालन पर सहमति मिल गई है। अभी दोनों इंटरसिटी 30 नवंबर तक स्पेशल बनकर चलेंगी। साहिबगंज और बांका इंटरसिटी के समय और ठहराव में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। दोनों गाडिय़ां पुराने समय और ठहराव पर ही चलेंगी। दोनों ट्रेनें 22 मार्च से ही बंद थीं। छठ के मौके पर दोनों गाडिय़ों के चलने से यात्रियों को बड़ी राहत होगी। अभी भागलपुर से बांका के लिए एक भी ट्रेन नहीं चल रही है। वहीं, सुबह में कहलगांव, पीरपैंती और साहिबगंज के लिए ट्रेन नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

नवंबर से ही वनांचल और भागलपुर इंटरसिटी चलेंगी

भागलपुर-रांची वनांचल एक्सप्रेस और भागलपुर -दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन भी नवंबर के आखिरी सप्ताह से शुरू होगा। मालदा मंडल की ओर से प्रस्ताव भेजे जाने के बाद दोनों ट्रेनों के चलाने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है। भागलपुर कोचिंग डिपो में दोनों ट्रेन के रैक को यार्ड में लाया गया है। दोनों रैक रखरखाव शुरू कर दिया गया है। दरअसल, परिचालन बंद होने के बाद दोनों ट्रेनों को रैक को यार्ड में जगह नहीं होने की वजह से दूसरे स्टेशन पर खड़ी थी। अब प्रस्ताव भेजे जाने के बाद दोनों ट्रेन के रैक को वापस यार्ड में मंगवाया गया है।

रेल परिचालन शुरू होने से राहत

कोरोना काल में रेल परिचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया था। इसके बाद कुछ समय के लिए कुछ ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। लेकिन इस दौरान ट्रेनें स्‍पेशल बनकर चली। अब ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसी क्रम में रेलवे ने दो दिन पूर्व कुछ ट्रेनों के परिचालन पर स‍हमति जताई है। रेल परिचालन के धीरे-धीरे प्रारंभ होने से लोगों को राहत मिल रही है।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021