जागरण टीम, मुंगेर। महापर्व छठ पर घर जाने की सोच रहे हैं और ट्रेन में कंफर्म टिकट नहीं मिल रही है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। छठ पूजा पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने तीन और स्पेशल ट्रेनें चला रही है। रेलवे की ओर से सोमवार की रात स्पेशल ट्रेनों के परिचालन को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। सभी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन जमालपुर जंक्शन के रास्ते दिल्ली और भागलपुर के बीच होगा। छठ के आसपास ट्रेनें पांच-पांच फेरे लगाएगी। ट्रेनों का परिचालन दिल्ली (पुरानी दिल्ली) जंक्शन से होगा। ट्रेनों में स्पेशल और सुपरफास्ट का किराया लगेगा। जनरल, स्लीपर से लेकर वातानुकूलित कोच होंगे।

ये रहे ट्रेन नंबर

दिल्ली- भागलपुर के बीच चलने जा रही छठ स्पेशल का ट्रेन नंबर 04064/63 का परिचालन दिल्ली से 22 और भागलपुर से 23 अक्टूबर को होगा।

  • छठ में घर पहुंचना होगा आसान, मिली तीन और स्पेशल ट्रेनें
  • -सोमवार की रात रेलवे ने जारी किया नोटिफिकेशन
  • -21 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक चार- चार फेरे लगाएगी
  • -भागलपुर से 22 से 27 अक्टूबर तक होगा स्पेशल का परिचालन
  • -जमालपुर के रास्ते दिल्ली से भागलपुर के बीच चलेगी ट्रेन

दूसरी स्पेशल दिल्ली से चलेगी 21 व 25 अक्टूबर को

दूसरी छठ स्पेशल 04034/33 का परिचालन दिल्ली से 21 और 25 अक्टूबर को होगा। जबकि भागलपुर से ट्रेन 22 और 26 अक्टूबर को चलेगी। रास्ते में इस ट्रेन का ठहराव चिपयाना बुजुर्ग, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, बक्सर, आरा दानापुर, पटना जंक्शन, मोकामा जंक्शन, किऊल जंक्शन, अभय पुर जमालपुर और सुल्तानगंज दिया गया है। निर्धारित अवधि में यह ट्रेन दिल्ली से सुबह नौ बजे चलेगी भागलपुर से छठ स्पेशल निर्धारित रात 9.45 बजे चलेगी।

तीसरी स्पेशल दिल्ली से 23 और 26 को चलेगी

तीसरी छठ स्पेशल ट्रेन नंबर 04058/57 का परिचालन दिल्ली जंक्शन से 23 और 26 अक्टूबर को होगा। वापसी में भागलपुर से यह ट्रेन 24 और 27 अक्टूबर को चलेगी।रास्ते में इस ट्रेन का ठहराव चिपयाना बुजुर्ग, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, बक्सर, आरा दानापुर, पटना जंक्शन, मोकामा जंक्शन, किऊल जंक्शन, अभय पुर जमालपुर और सुल्तानगंज दिया गया है। निर्धारित अवधि में यह ट्रेन दिल्ली से सुबह नौ बजे चलेगी भागलपुर से छठ स्पेशल निर्धारित रात 9.45 बजे चलेगी।

Edited By: Shivam Bajpai

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट